scriptलगातार दूसरे दिन नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए मोहम्मद सिराज, हिरासत में पांच दर्शक | Patrika News

लगातार दूसरे दिन नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए मोहम्मद सिराज, हिरासत में पांच दर्शक

Published: Jan 10, 2021 10:21:49 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

चौथे दिन के खेल के दौरान लगातार दूसरे दिन नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए मोहम्मद सिराज
बाउंड्री के पास तैनात मोहम्मद सिराज पर दर्शकों ने की नस्लीय टिप्पणी, पांच लोगों से पूछताछ

Mohammed Siraj, victim of racial remarks for the 2nd day

Mohammed Siraj, victim of racial remarks for the 2nd day

सिडनी। मोहम्मद सिराज के खिलाफ रविवार को भी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) के दर्शक दीर्घा से नस्लीय टिप्पणी की गई। इससे पहले शनिवार को भी दर्शकों ने सिराज के खिलाफ इसी तरह की टिप्पणी की थी। रविवार को सिराज दूसरे सत्र के खेल के दौरान जब बाउंड्री के पास तैनात थे तब किसी दर्शक ने उन्हें लेकर टिप्पणी की। सिराज तुरंत कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास पहुंचे और उन्हें इसकी जानकारी दी।

पांच लोग हिरासत में
मामले की गम्भीरता को देखते हुए कप्तान ने अम्पायर पॉल राफेल को इस बारे में बताया। पॉल ने बिना देरी किए मैच रेफरी को इसकी जानकारी दी और फिर मैच रेफरी ने सुरक्षा अधिकारियो को बताया कि स्टैंड से किसी सिराज के खिलाफ भद्दी टिप्पणी की है। सुरक्षाकर्मियों ने उस स्थान का मुआयना किया, जहां से सिराज के अनुसार आवाज आई थी। कई लोगों से पूछताछ की गई और फिर चार-पांच लोगों को लेकर पुलिस स्टैंड से बाहर चली गई। इस घटना के कारण लगभग 10 मिनट तक खेल रुका रहा।

यह भी पढ़ेंः- सिडनी टेस्ट: स्टीव स्मिथ ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, सचिन, विराट, कैलिस, इंजामाम जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा

बूमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणियां
इससे पहले, शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम के अधिकारियों ने शिकायत की थी कि सिराज और जसप्रीत बुमराह पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद आईसीसी, स्टेडियम के सुरक्षा अधिकारी बुमराह और सिराज के साथ लंबी बातचीत करते हुए नजर आए और इस दौरान भारतीय टीम प्रबंधन के सदस्य भी उनके साथ थे। टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी सुरक्षा अधिकारियों से बातें करते हुए नजर आए।

लगातार नस्लीय टिप्पणियां
आस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक यह पता चला है कि भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि बुमराह और सिराज पर दर्शकों द्वारा बीते दो दिन से फब्तियां कसी जा रही हैं जो नस्लीय हैं। मैदान के रैंडविंक छोर की तरफ जहां सिराज फील्डिंग कर रहे थे वहां दर्शकों में से यह टिप्पणी की गई। रिपोर्ट के मुताबिक, एक और वाकए में, जब मैच चल रहा था तब भारतीय स्टाफ बुमराह के पीछे बाउंड्री के बाहर खड़ा था और उनसे बात भी कर रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो