scriptIPL 2024 के सभी मैच नहीं खेलेंगे एमएस धोनी, दिग्गज ने बताई वजह | ms dhoni will not play all matches of ipl 2024 chris gayle gave the reason | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 के सभी मैच नहीं खेलेंगे एमएस धोनी, दिग्गज ने बताई वजह

एमएस धोनी आईपीएल 2024 के सभी मुकाबले नहीं खेलेंगे। ये दावा वेस्‍टइंडीज के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने किया है। उन्‍होंने कहा कि धोनी टूर्नामेंट के बीच में ही ब्रेक ले लेंगे। इसी के चलते ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया गया है।

Mar 23, 2024 / 01:07 pm

lokesh verma

ms_dhoni.jpg
MS Dhoni: एमएस धोनी आईपीएल 2024 के सभी मुकाबले नहीं खेलेंगे। ये दावा वेस्‍टइंडीज के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने किया है। उन्‍होंने कहा कि धोनी टूर्नामेंट के बीच में ही ब्रेक ले लेंगे। इसी के चलते उन्‍होंने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की कप्‍तान छोड़कर ऋतुराज गायकवाड़ को कमान सौंपी है। बता दें कि गत विजेता चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने अपने आईपीएल 2024 अभियान का आगाज जीत के साथ किया है। सीएसके ने आरसीबी को छह विकेट से हराया है।

क्रिस गेल ने जियो सिनेमा पर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के दौरान कहा कि ऐसा भी हो सकता है कि सीएसके के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी आईपीएल 2024 के सभी मैच न खेंले। बीच-बीच में वह थोड़ा ब्रेक ले सकते हैं। इसलिए उन्‍होंने कप्‍तानी छोड़ने का फैसला लिया है। हालांकि एमएसडी अच्छा प्रदर्शन करेंगे, इसकी टेंशन ना लें।

इस बार आईपीएल से ले सकते हैं संन्‍यास

बता दें कि भारत के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2019 को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। तब से वह सिर्फ आईपीएल ही खेलते हैं। हर सीजन में उनसे यही सवाल किया जाता है कि क्या ये उनका आखिरी आईपीएल होगा? वहीं, धोनी हर बार इस बात को नकार देते हैं। लेकिन आईपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन होगा इसकी पूरी संभावनाएं हैं।

यह भी पढ़ें

पंजाब किंग्स को आज घर में चुनौती देगी दिल्ली कैपिटल्स, जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी



धोनी ने की शानदार विकेटकीपिंग

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके और आरसीबी के बीच खेले गए मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अनुज रावत की शानदार पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 173 रन बनाए।

मुस्तफिजुर रहमान ने 4 विकेट चटकाए। जवाब में सीएसके ने 18.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। शिवम दुबे 34 और रवींद्र जडेजा 25 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। मैच में धोनी की बल्‍लेबाजी तो नहीं आई, लेकिन उन्‍होंने विकेटकीपिंग बेहद शानदार की।

यह भी पढ़ें

ईडन गार्डन की घास वाली पिच पर भिड़ेंगे KKR और SRH, जानें किसे होगा फायदा

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024 के सभी मैच नहीं खेलेंगे एमएस धोनी, दिग्गज ने बताई वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो