मुंबईकर एजाज पटेल भारत के लिए भी बन सकते हैं खतरा, पाकिस्तान के लिए बने थे मुसीबत

New Zealand Cricket Team में एक मुंबइया गेंदबाज को भी जगह दी गई है। पाकिस्तान के खिलाफ किए गए उनके करिश्माई प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह भारत के लिए भी खतरा बन सकते हैं।

By: Mazkoor

Updated: 18 Feb 2020, 03:23 PM IST

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 0-3 से जीतकर मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ 21 फरवरी को टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरेगी। भारत के साथ टेस्ट सीरीज के लिए कीवी टीम ने सोमवार को ही अपनी टीम का ऐलान किया है। इस टीम में उनके दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के साथ पहली बार छह फीट आठ इंच लंबे हरफनमौला काइली जेमीसन को मौका दिया गया है। लेकिन उनकी टीम में सरप्राइज फैक्टर साबित हो सकते हैं मुंबईकर ऐजाज पटेल (Ajaz Patel)। यह वही एजाज पटेल हैं, जो पाकिस्तान के साथ सीरीज में पाक गेंदबाजों के लिए कहर बन गए थे।

न्यूजीलैंड का मौसम और पिच देखकर खुश हैं शमी, कहा- भारतीय तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

एजाज पटेल का सेलेक्शन

मुंबई में जन्में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) की कीवी टेस्ट टीम में छह महीने बाद चोटिल मिशेल सेंटनर की जगह वापसी हुई है। 31 साल के पटेल जब महज आठ साल के थे, तब उनका परिवार ऑकलैंड में बस गया था। पटेल ने 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ अबू धाबी में टेस्ट डेब्यू किया था। वह अब तक सात टेस्ट में 22 विकेट ले चुके हैं। पटेल ने पाकिस्तान के लिए घरेलू सीरीज में परेशानियां खड़ी कर दी थी। अपने डेब्यू मैच में ही वह मैच विजेता बनकर उभरे थे।

पाक के जबड़े से छीन ली जीत

अबू धाबी में खेले गए अपने टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली थी। उनकी बदौलत ही न्यूजीलैंड हारा मुकाबला चार रनों से अपने नाम करने में कामयाब रही थी। पाकिस्तान को जीत के लिए महज 176 रन बनाने थे। वह एक समय तीन विकेट पर 130 रन बनाकर आराम से जीत की तरफ बढ़ रही थी। इसके बाद एजाज ने अपनी फिरकी पर पाक बल्लेबाजों को ऐसे नचाया कि सब नतमस्तक नजर आए। एक बे बाद एक इमाम उल हक, सरफराज अहमद, बिलाल आसिफ, हसन अली और अजहर अली को आउट कर बाजी न्यूजीलैंड के पक्ष में पलट कर रख दी थी। उनके इस प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। भारतीय उपमहाद्वीप की टीम के खिलाफ उनके इस प्रदर्शन के कारण ही उन्हें टीम इंडिया के लिए भी खतरा माना जा रहा है।

रणजी ट्रॉफी : पहले कभी नहीं देखा ऐसा हरफनमौला, संजय ने लिए 9 मैचों में 55 विकेट, बनाए 603 रन

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जेमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर और बीजे वॉटलिंग।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned