चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी हुआ प्लेइंग इलेवन से बाहर

-भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारण के चलते चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे।
-अधिकारियों के मुताबिक, बुमराह की फिटनेस को लेकर कोई चिंता की बात नहीं।
-भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा मुकाबला मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा।

 

 

By: भूप सिंह

Updated: 02 Mar 2021, 08:58 PM IST

नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को कोई चोट नहीं है और उन्होंने आने वाले टूर्नामेंटों को देखते हुए कुछ दिनों का आराम लिया है। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से आराम लेने की इजाजत मांगी थी जिसे बोर्ड ने स्वीकार किया था। बुमराह को लेकर अटकलें चल रही थी लेकिन पता चला है कि उन्हें चोट नहीं लगी है और उन्होंने आईपीएल (indian premier league), इंग्लैंड दौरे और टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को देखते हुए आराम लिया है।

विराट कोहली के प्रशंसक हुए रिकॉर्डतोड़, बने 100 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

एक अधिकारी ने कहा, बुमराह की फिटनेस को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है। वह बस कुछ समय के लिए अपने घर पर आराम करना चाहते थे और सबसे जरुरी यह है कि यह उनका निजी मामला है। बुमराह को 2019 में चोट लगी थी और वह चार महीने तक बाहर रहे थे। उन्होंने जनवरी 2020 में वापसी की और लॉकडाउन लगने के कुछ महीने पहले तक क्रिकेट खेला।

विजय हजारे ट्रॉफी : महाराष्ट्र ने पुडुचेरी, उत्तराखंड ने सिक्किम और सर्विसेस ने सौराष्ट्र को हराया

लॉकडाउन के बाद बुमराह आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 36 ओवर गेंद करने वाले बुमराह ने तीन पारियों में सिर्फ 12 ओवर गेंदबाजी की। बुमराह दूसरे टेस्ट से बाहर रहे थे। उन्होंने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में छह ओवर और तीसरे टेस्ट की पहली पारी में छह ओवर गेंदबाजी की। तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया गया।

VIDEO : Mohammed Shami की पत्नी Haseen Jahan ने सबको चौंकाया

रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं। बुमराह को इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 से सीरीज से आराम दिया गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में 23 मार्च से वनडे सीरीज शुरू होनी है। बुमराह की अनुपस्थिति में भारत के पास नए खिलाड़ियों को मौका देने का अवसर रहेगा।

इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच बने मार्कस ट्रेस्कोथिक

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है। अगर भारत यह मैच जीत जाता है या इसे ड्रॉ करा लेता है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned