scriptभारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम में बवाल, कप्तान पैट कमिंस ने लगाया अरबों का चूना! | pat cummins cricket australia financial loss controversy billions of rupees ind vs aus test series | Patrika News

भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम में बवाल, कप्तान पैट कमिंस ने लगाया अरबों का चूना!

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2023 12:29:23 pm

Submitted by:

lokesh verma

Pat Cummins : भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम में बवाल मचा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस पर बड़ा आरोप लगा है कि पर्यावरण संबंधी मुद्दों पर उनके विचारों के कारण 4 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानि 2 अरब 31 करोड़ 92 लाख 41 हजार 932 रुपये का नुकसान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को हुआ है।

pat-cummins-cricket-australia-financial-loss-controversy-billions-of-rupees-ind-vs-aus-test-series.jpg

भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया में बवाल, पैट कमिंस ने लगाया अरबों का चूना!

Pat Cummins : न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आएगी। जहां 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू होगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए ही यह सीरीज बेहद महत्पूर्ण मानी जा रही है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम करीब 6 साल के लंबे समय बाद भारत में टेस्ट सीरीज खेलने आ रही है। इससे पूर्व दोनों देशों के बीच भारत की धरती पर 2017 में अंतिम बार टेस्ट श्रृंखला खेली गई थी। उस दौरान भी चार मैचों की टेस्ट सीरीज हुई थी, जिसमें भारतीय टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। लेकिन, इस बार भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम में बवाल मचा हुआ है।
ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस पर बड़ा आरोप लग रहा है। पैट कमिंस पर आरोप है कि पर्यावरण संबंधी मुद्दों पर उनके बयानों के कारण 4 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानि 2 अरब 31 करोड़ 92 लाख 41 हजार 932 रुपये का नुकसान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को हुआ है। बताया जा रहा है कि इस विवाद की शुरुआत अक्टूबर 2022 में हुई थी। उस दौरान पैट कमिंस ने एलिंटा एनर्जी का विज्ञापन करने से मना कर दिया था।

दावों को किया खारिज

वहीं, कप्तान पैट कमिंस ने नुकसान के दावों का खंडन किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली के संग हुई एक मिटिंग में एलिंटा एनर्जी के साथ नेशनल टीम के समझौते को लेकर चिंता जाहिर की थी। एलिंटा एनर्जी ने कमिंस के इन्हीं विचारों के बाद जून 2023 के बाद प्रायोजन समझौते का नवीनीकरण नहीं करने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़े – हार्दिक पांड्या और धोनी बने जय-वीरू, फोटो शेयर कर कहा- जल्द आ रही है शोले-2

बोले- कमी खोजने वालों से परेशान नहीं

कमिंस का कहना है कि वह जिस पद पर हैं, विभिन्न विवादों से घिर जाते हैं। उन्हें इसका सामना करना होगा। जो आपको जानते तक नहीं, वे आपके बारे में राय बना लेते हैं। उन्होंने कहा कि वह बस प्रयास करते रहते हैं। यदि वह अपने काम अथवा क्रिकेट फॉर क्लाइमेट के जरिए थोड़ा अंतर कर सकते हैं तो वह इसमें कमी खोजने वालों से बहुत परेशान नहीं हैं। उनका काम टीम का नेतृत्व और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।

यह भी पढ़े – महिला प्रीमियर लीग की टीमों पर लगी इतने हजार करोड़ की बोली, टूटा आईपीएल का रिकॉर्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो