scriptगांगुली के बयान से तिलमिलाया पाकिस्तान, PCB ने कहा- ACC तय करेगी एशिया कप कहां होगा? | PCB reaction on Sourav Ganguly statement about Asia cup shifted in UAE | Patrika News
क्रिकेट

गांगुली के बयान से तिलमिलाया पाकिस्तान, PCB ने कहा- ACC तय करेगी एशिया कप कहां होगा?

– इस बार एशिया कप ( Asia Cup ) की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है
– एशिया कप की शुरूआत सितंबर में होगी

Mar 01, 2020 / 12:24 pm

Kapil Tiwari

pcb.jpg

ICC ने एशिया कप के मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी थी

इस्लामाबाद। आईसीसी ( ICC ) टी20 एशिया कप ( Asia Cup 2020 ) को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच घमासान की स्थिति लगातार जारी है। हाल ही में बीसीसीआई ( BCCI ) अध्यक्ष सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) ने ये ऐलान किया था कि सितंबर 2020 में होने वाला एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान की जगह दुबई में होगा। दादा के इस बयान से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) तिलिमिला उठा है। गांगुली के इस बयान पर पीसीबी ( PCB ) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि एशिया कप कहां होगा, ये तय करने का हक उनके ( गांगुली ) के पास नहीं है।

आयोजन स्थल तय करने का अधिकार सिर्फ ACC के पास- PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि एशिया कप का आयोजन कहां होगा, इस बात का फैसला सिर्फ एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ही करेगी, जिसकी मीटिंग मार्च के पहले हफ्ते में होनी है। पीसीबी की तरफ से जानकारी दी गई है, “एसीसी टूर्नामेंट का आयोजक है और आयोजन कहीं और कराने का फैसला भी वही करेगा। 3 मार्च को नजमुल हसन की अध्यक्षता में एसीसी की दुबई में बैठक होना है। यहीं पर सभी सदस्य देशों की सहूलियत को ध्यान में रखकर फैसला होगा कि मैच कहां खेले जाएंगे।”

पाकिस्तान में एशिया कप खेलने को तैयार नहीं भारत

– आपको बता दें कि आईसीसी ने 2020 एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी थी, लेकिन भारत ने पाकिस्तान में खेलने को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई, जिसके बाद ये खबर आई कि एशिया कप का आयोजन दुबई में किया जाएगा। सौरव गांगुली ने कहा था कि दुबई में एशिया कप का आयोजन होगा, जहां भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा।

– इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि अगर पाकिस्तान एशिया कप का आयोजन करता है तो भारतीय टूर्नामेंट में नहीं खेलेगी। टीम इंडिया किसी भी मैच के लिए पाकिस्तान नहीं जाने वाली है। भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने से मना करने के बाद से ही पीसीबी टूर्नामेंट को शिफ्ट करने पर विचार कर रहा है।

Home / Sports / Cricket News / गांगुली के बयान से तिलमिलाया पाकिस्तान, PCB ने कहा- ACC तय करेगी एशिया कप कहां होगा?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो