AFG VS ZIM: रहमानुल्लाह गुरबाज ने खेली 87 रनों की तूफानी पारी, 7 छक्के जड़ अफगानिस्तान को दिलाई जीत

कप्तान असगर अफगान और रहमानुल्लाह गुरबाज की तूफानी पारियों की बदौलत अफगानिस्तान ने जिम्बाबे को 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 48 रनों से हराया....!

 

 

By: भूप सिंह

Updated: 17 Mar 2021, 11:10 PM IST

नई दिल्ली। सल्लामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) (87) और कप्तान असगर अफगान (Captain Asghar Afghan) (55) की शानदार पारियां और राशिद खान (3/28) की बेहतरीन गेंदबाजी से अफगानिस्तान (Afghanistan) ने शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 48 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।अपनी पारी में गुरबाज ने 45 गेंदों का सामना किया और छह चौके व सात छक्के लगाए। 19 साल के रहमानुल्लाह गुरबाज विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वे रयान बर्ल की गेंद पर आउट हुए। गुरबाज ने 26 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से अपना पचासा पूरा किया। अर्धशतक लगाने के बाद उनकी रन बनाने की रफ्तार तेज हो गई थी, लेकिन शतक से चूक ही गए।

ये भी पढ़ें- 5th ODI : बेकार गया मिताली का अर्धशतक, 5 विकेट से हारा भारत, द. अफ्रीका ने 4-1 से जीती सीरीज

पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान को गुरबाज और करीम जनत ने जोरदार शुरुआत दी। पावरप्ले के छह ओवर में दोनों ने 66 रन उड़ा दिए। गुरबाज और जनत के बीच पहले विकेट के लिए आठ ओवर में ही 80 रन की साझेदारी हुई। इनमें से जनत का योगदान केवल 26 रन का था। इस पार्टनरशिप को रिचर्ड एनगरावा ने तोड़ा। जनत को उन्होंने विकेटकीपर रिचमंड मुतुम्बामी के हाथों कैच कराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 198 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम महज 150 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

ये भी पढ़ें- India vs England 3rd T20: इंग्‍लैंड की जीत, भारत पर भारी पड़े बटलर और बेयरस्‍टो

'मैन ऑफ द मैच' चुने गए गुरबाज
अफगानिस्तान (Afghanistan) की जीत में रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने सबसे अहम भूमिका निभाई। उन्होंने महज 45 गेंदों में 87 रन बनाए जिसमें 7 छक्के लगाए। गुरबाज (Gurbaz) का स्ट्राइक रेट 190 से भी ज्यादा का रहा और उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

ये भी पढ़ें- ईशान किशन ने डेब्यू मैच में बनाया रिकॉर्ड, अंजिक्य रहाणे के बाद बने दूसरे बल्लेबाज

असगर ने लगाया शानदार शतक
अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान (Captain Asghar Afghan) ने 38 गेंदों में शानदार 55 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया। राशिद खान (Rashid Khan) ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं करीम जनत ने 14 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। फरीद ने भी 2 विकेट चटकाए।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned