scriptकुछ दिन पहले बेटी की हुई थी मौत, अब VIDEO कॉल से देखा पिता का अंतिम संस्कार; इस क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़ | Ranji Trophy after baby Vishnu Solanki loses his father | Patrika News

कुछ दिन पहले बेटी की हुई थी मौत, अब VIDEO कॉल से देखा पिता का अंतिम संस्कार; इस क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़

Published: Feb 28, 2022 01:06:26 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

विष्‍णु सोलंकी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। कुछ दिनों पहले अपनी नवजात बच्‍ची को खोने के बाद अब इस खिलाड़ी ने अपने पिता को भी खो दिया है। विष्‍णु सोलंकी रणजी ट्रॉफी में गुजरात का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। दो सप्‍ताह के अंदर उनके साथ ये सबकुछ हुआ है।

Ranji Trophy after baby Vishnu Solanki loses his father.jpg

Vishnu Solanki

Vishnu Solanki Father Passed Away: बड़ौदा के क्रिकेटर विष्णु सोलंकी (Vishnu Solanki) पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। रणजी ट्रॉफी में गुजरात का प्रतिनिधित्‍व कर रहे विष्णु सोलंकी ने कुछ वक्त पहले अपनी नवजात बच्ची को गंवाने के बाद अब अपने पिता को भी खो दिया है। रविवार को उन्हें अपने पिता के निधन की खबर मिली जिसके बाद उन्होंने वीडियो कॉल पर अपने पिता का अंतिम संस्कार देखा। विष्णु के घर 10 फरवरी को बेटी ने जन्म लिया था, लेकिन एक दिन बाद नवजात की अस्पताल में ही मौत हो गई थी। इतने गहरे दुख के बावजूद भुवनेश्वर के विकास क्रिकेट ग्राउंड में इस बल्लेबाज ने एक शानदार शतक जड़ा। विष्णु सोलंकी ने पहले बेटी का अंतिम संस्‍कार किया और फिर दूसरी जिम्‍मेदारी निभाने के लिए मैदान पर लौटे थे।
बड़ौदा क्रिकेट संघ (बीसीए) के एक अधिकारी ने इस पूरे मामले पर बोलते हुए कहा था, ‘विष्णु के पास बेटी के निधन के बाद वापस नहीं लौटने का विकल्प था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया वो टीम के लिए खेलने वाले खिलाड़ी हैं। वह इतने गहरे दुख के बावजूद टीम को मझधार में नहीं छोड़ना चाहते थे। ये बात उन्हें विशेष बनाती है।’
vishnu_solanki_ranji_trophy.jpg

विष्णु ने अपनी बेटी के निधन के बाद अपनी टीम के लिए जुझारू पारी खेली। 12 चौकों की मदद से मानसिक रूप से मजबूत इस बल्लेबाज ने 103 रन की पारी खेली। हालांकि, गौर करने वाली बात ये थी कि शतक लगाने के बाद विष्णु ने सेलिब्रेट नहीं किया और चुपचाप खेलते रहे।
बता दें कि विष्णु के पिता भी लंबे टाइम से बीमार चल रहे थे। विष्णु जिन्होंने बहुत कम समय में अपने पिता और बच्ची दोनों को खो दिया उनके लिए इस हालात में क्रिकेट खेल पाना आसान नहीं रहने वाला है। फिर भी ये बल्लेबाज बिना हार माने मैदान पर डंटा हुआ है।
यह भी पढ़ें

Ishan Kishan को इस वजह से सड़क पर लोगों ने था पीटा, गलती पापा की सजा बेटे को

ट्रेंडिंग वीडियो