script‘कंगाल’ पाकिस्तान को भारत से बेहतर बताने वाले इमरान खान, दे चुके हैं रवि शास्त्री का सिर फोड़ने का आदेश | Patrika News

‘कंगाल’ पाकिस्तान को भारत से बेहतर बताने वाले इमरान खान, दे चुके हैं रवि शास्त्री का सिर फोड़ने का आदेश

Published: Jan 12, 2022 06:27:22 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था भारत से बेहतर कहा है। इमरान खान से जुड़ा एक किस्सा टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपनी किताब में लिखा था। रवि शास्त्री ने बाताया था कि कैसे एक बार इमरान उनपर बहुत ज्यादा भड़क जाते हैं।

ravi_shastri_friend_imran_khan_says_pakistan_economy_better_than_india.jpg

Ravi Shastri and Imran Khan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान (Imran Khan) सुर्खियों में हैं। इमरान खान अपने बड़बोले स्वभाव के लिए काफी जाने जाते हैं। जहां पाकिस्‍तान 1 अरब डॉलर के लोन के लिए अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के दरवाजे पर झोली फैलाए खड़ा है वहां इमरान ने दावा किया है कि पाकिस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था भारत से बेहतर है अपने इस दावे के बाद वो सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे हैं। इमरान खान बतौर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भले ही थोड़े ढीले रहे हों लेकिन अपने क्रिकेटिंग करियर के दौरान इमरान खान की तूती बोलती थी और उन्हीं से जुड़े एक अनसुने किस्से का जिक्र टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपनी किताब में किया था।
रवि शास्त्री ने अपनी किताब ‘स्टारगेजिंग- द प्लेयर्स ऑफ माय लाइफ’ में इमरान खान से जुड़े कई किस्सों का जिक्र किया था। रवि शास्त्री ने इमरान से जुड़ा किस्सा शेयर करते हुए लिखा था, ‘इमरान की गेंदबाजी में उनका स्विंग पर कंट्रोल और रिवर्स स्विंग उनकी सबसे बड़ी ताकत थी। उनकी तेजी से घूमने वाली लेट स्विंगर्स बल्लेबाज का जीवन नर्क बना देती थी।’ रवि शास्त्री ने अपनी बुक में उस बात का भी जिक्र किया था जब इमरान खान उनपर इतना ज्यादा भड़क जाते हैं कि गुस्से में वह अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों को उनका सिर फोड़ने की सलाह देते हैं।
रवि ने लिखा, ‘बात 1987 की है जब मैं भारत की अंडर-25 की कप्तानी कर रहा था। हम पाकिस्तान में मैच खेल रहे थे। उस वक्त इमरान खान ट्रैफिक में फंसने की वजह से मैदान पर देर से पहुंचे थे। लेकिन, देरी से आने के बावजूद वह तुरंत गेंदबाजी करना चाहते थे। इमरान खान ने इसके लिए माफी मांगी थी लेकिन मैं सहमत नहीं था।’
ये भी पढ़ें: जब रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह के साथ डेट पर गए विराट कोहली

रवि शास्त्री ने लिखा, ‘मैं इस चीज के लिए राजी नहीं था और मैंने अंपायर से कहा कि वो देर से आए हैं तो वो तुरंत गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। मैंने अंपायर से रूल के हिसाब से चलने को कहा जिसपर इमरान खान नाराज हो गए और उन्होंने वसीम अकरम और बाकी के गेंदबाजों को कहा कि बाउंसर मार-मार के या तो मेरा सिर फोड़ दो या मुझे डरा कर आउट कर दो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो