RCB vs KXIP : धोनी को पीछे छोड़ कोहली ने आईपीएल में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

पंजाब ने बेंगलुरु को 8 विकेट से करारी मात देखकर आईपीएल 2020 में दूसरी जीत दर्ज की। भले ही बेंगलुरु की टीम इस मैच में हार गई, लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड बना डाला...

By: भूप सिंह

Published: 16 Oct 2020, 08:16 AM IST

नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Kings XI Punjab vs Royal Challengers Bangalore) के बीच गुरुवार को आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 31वां मैच खेला गया। बेंगलुरु (Bangalore) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 171 रन बनाए। इस कांटे के मुकाबले में पंजाब (Punjab) ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट खोकर 177 रन बना डाले। इस तरह से पंजाब ने बेंगलुरु को 8 विकेट से करारी मात देखकर आईपीएल 2020 में दूसरी जीत दर्ज की। भले ही बेंगलुरु की टीम इस मैच में हार गई, लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड बना डाला।

सफेद जूतों में बल्लेबाजी करना कोहली का अंधविश्वास

आरसीबी के लिए खेले 200 मैच
आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आसीबी) के लिए 200 मैच खेलने वाले कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्होंने कभी इसके बारे में सोचा नहीं था। गौरतलब है कि गुरुवार को पंजाब के खिलाफ कोहली ने आईपीएल में अपने 200 मैच पूरे किए। उन्होंने बेंगलुरु के लिए आईपीएल में अब तक 184 और चैंपियंस लीग टी20 में 15 मैच खेले हैं। कोहली किसी एक टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

क्रिकेट के लिए छोड़ी परीक्षा, मजदूरी करके बनाई पिच, जानिए, रवि बिश्नोई के संघर्ष और सफलता की कहानी

धोनी का तोड़ा रिकॉर्ड
पंजाब के खिलाफ 10 रन बनाते ही कोहली आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। धोनी के नाम आईपीएल में बतौर कप्तान 4275 रन हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आइपीएल का खिताब जिताने वाले गौतम गंभीर का नाम है। गंभीर ने बतौर कप्तान 3518 रन बनाए हैं।

IPL 2020 : अंपायरिंग से नाखुश कोहली ने की गलत फैसलों पर रिव्यू लेने की वकालत

पंजाब की टीम बेहतर खेली
पंजाब से मैच हारने के बाद बेंगलुरु के कप्तान कोहली ने कहा कि लोकेश राहुल की कप्तानी वाली टीम ने उनकी टीम से बेहतर खेल दिखाया। गौरतलब है कि पंजाब ने यह मैच आखिरी बॉल पर जीता। पहले ऐसा लग रहा था कि यह रोमांचक मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंचेगा, लेकिन निकोलस पूरन ने युजवेंद्र चहल के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

डीविलियर्स की बैटिंग ऑर्डर में किया बदलाव
मैच के बाद कोहली ने कहा, 'यह काफी हैरानी भरा था। हमें लगा था कि मैच 18वें ओवर में खत्म हो जाएगा। आखिरी के ओवरों में कुछ दबाव आपको असमंज में डाल सकते हैं। इस खेल में कुछ भी हो सकता है। पंजाब ने अच्छा खेला। हम आज मैच में नहीं थे। इस मैच में बेंगलुरु ने अपने स्टार बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स को काफी नीचे भेजा और उनसे पहले वॉशिंगटन सुंदर तथा शिवम दुबे को उतारा।

मैं अपने फैसले से खुश
डिविलियर्स को नीचे भेजने पर कोहली ने कहा, हमने बात की थी। बाहर से यह संदेश आया था कि बाएं-दाएं हाथ के संयोजन को बनाए रखा जाए क्योंकि उनके पास दो लेग स्पिनर थे। कई बार आपके फैसले काम नहीं आते, लेकिन यह होता है। हमने जो फैसला लिया उससे हम खुश हैं।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned