scriptWTC Final 2023 : शुभमन गिल से खौफजदा कंगारू, पोंटिंग बोले- अकेले जिता सकता है भारत को | ricky ponting says shubman gill would be the key for india in wtc final 2023 | Patrika News

WTC Final 2023 : शुभमन गिल से खौफजदा कंगारू, पोंटिंग बोले- अकेले जिता सकता है भारत को

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2023 02:29:31 pm

Submitted by:

lokesh verma

WTC Final 2023 : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्‍तान रिकी पोंटिंग का कहना है कि शुभमन गिल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह काबिलेतारीफ है। उनका शॉट सेलेक्‍शन गजब का है, वह भारत को अकेले चैंपियन बना सकते हैं।

ricky-ponting-says-shubman-gill-would-be-the-key-for-india-in-wtc-final-2023.jpg

शुभमन गिल से खौफजदा कंगारू, पोंटिंग बोले- ये अकेले जिता सकता है भारत को।

WTC Final 2023 : भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना पूरा ध्‍यान अब वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप पर फोकस कर दिया है। आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप का ये फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा। इस महामुकाबले से पहले भारत के युवा सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने कंगारुओं की नींद उड़ाकर रख दी है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्‍तान रिकी पोंटिंग का कहना है कि शुभमन गिल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह काबिलेतारीफ है। उनका शॉट सेलेक्‍शन गजब का है, वह भारत को अकेले चैंपियन बना सकते हैं।

बता दें कि केएल राहुल आईपीएल में चोटिल हो गए थे, जिसके चलते उन्‍हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया। इसलिए वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित शर्मा के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने उतरेंगे। ऑस्ट्रेलिया के दिग्‍गज रिकी पोंटिंग का मानना है कि शुभमन की क्लास और शॉट सेलेक्‍शन टीम इंडिया के अहम भूमिका निभाएंगे।

‘थोड़े स्‍वैग्‍गर गिल के पास आक्रामक नजरिया’

रिकी पोंटिंग ने कहा कि शुभमन गिल एक अद्भुत युवा बल्‍लेबाज हैं। थोड़े स्‍वैग्‍गर किस्‍म के गिल के पास आक्रामक नजरिया है। प्रतिभा के धनी गिल का फ्रंट फुट पुल शॉट ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी अटैक के खिलाफ काम आ सकता है। आईपीएल में गिल ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। हालांकि वह गुजरात को दूसरी बार चैंपियन नहीं बना सके। लेकिन, वह उम्‍मीद कर रहे होंगे की भारत को आईसीसी ट्रॉफी जिताएं।

यह भी पढ़ें

BCCI ने वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया के कप्‍तान को लेकर लिया बड़ा फैसला



शमी की भी तारीफ

इस दौरान पोंटिंग ने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि भारत को जीतना है तो शमी अपने खेल को एक नए स्तर पर ले जाना होगा। उन्‍होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से पूछेंगे तो वह ये अच्छे से जानते हैं कि शमी कैसे गेंदबाज हैं। वह नई और पुरानी गेंद से खतरनाक साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर भावुक हुए कोहली-सहवाग और भज्‍जी ने जारी किए ये संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो