scriptSachin Tendulkar and ms dhoni included in Jacques Kallis All Time XI | जैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह | Patrika News

जैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

साउथ अफ्रीका को अपने बल्ले से तमाम मैच जितवाने में अहम योगदान देने वाले पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी Jacques Kallis ने अपनी फेवरेट ऑलटाइम इलेवन का चुनाव किया है। सचिन तेंदुलकर और एम एस धोनी जैक कैलिस की ऑलटाइम इलेवन में शामिल हैं।

Published: January 25, 2022 10:51:21 am

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जैक कैलिस ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से क्रिकेट जगत को नए आयाम दिए। जैक कैलिस ने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान जो मुकाम हासिल किया शायद ही कोई अन्य खिलाड़ी अपने क्रिकेटिंग करियर में ऐसा कर पाए। जैक कैलिस ने साउथ अफ्रीका के लिए 166 टेस्ट, 328 वनडे और 25 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में 13229 वनडे में 11579 रन और कुल मिलाकर 550 से ज्यादा इंटरनेशनल विकेट ये हैं जैक कैलिस के इंटरनेशल मैचों के आकड़ें। कुछ वक्त पहले जैक कैलिस ने अपनी फेवरेट ऑलटाइम इलेवन का चुनाव किया था। जैक कैलिस ने अपनी टीम में 3 भारतीय खिलाड़ियों को चुना था।
Sachin Tendulkar and ms dhoni included in Jacques Kallis All Time XI
Jacques Kallis
महान बल्लेबाज Sachin Tendulkar जैक कैलिस की टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में नजर आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर का साथ निभाने के लिए जैक कैलिस ने वेस्टइंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा को चुना है। रिकी पोंटिंग ऑलटाइम इलेवन में नंबर 3 पर नजर आ रहे हैं। जैक कैलिस की ऑलटाइम इलेवन में नंबर 4 पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम आता है।
वहीं बतौर फिनिशर जैक कैलिस ने अपनी टीम में 3 महान खिलाड़ियों का चुनाव किया है। एबी डी विलियर्स, एम एस धोनी और एंड्रयू फ्लिंटॉफ उनकी टीम में 5,6,7 पर नजर आ रहे हैं। वहीं जैक कैलिस की टीम में 3 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर शामिल है। टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज जैक कैलिस की ऑलटाइम इलेवन में जगह बनाने में कामयाब ना हो सका है।
यह भी पढ़ें

शोएब अख्तर ने चुनी ऑलटाइम XI

kallis.jpg
Jacques Kallis All Time XI:
ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज), सचिन तेंदुलकर (भारत), रिकी पॉटिंग (ऑस्ट्रेलिया), विराट कोहली (भारत), एबी डी विलियर्स, एम एस धोनी (विकेटकीपर), एंड्रयू फ्लिंटॉफ (इंग्लैंड), शॉन पॉलक (साउथ अफ्रीका), शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया), वसीम अकरम (पाकिस्तान), वकार यूनिस (पाकिस्तान)।
यह भी पढ़ें

शाहीन अफरीदी बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर, पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों ने मारी बाजी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

चिंतन शिविर को लेकर बोले सचिन पायलट, 'मंथन के बाद नए स्वरूप में सामने आएगी कांग्रेस'हिजाब विवाद के बीच अब मेरठ में कुर्ता पजामा पर बवाल, परीक्षा देने आए छात्र को पीटाडॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनावIPL 2022 KKR vs SRH Live Updates: आंद्रे रसल के तूफान में उड़ा हैदराबाद, कोलकाता ने 54 रनों से जीता मैच7th Pay Commission: सरकार ने की इन सरकारी कर्मचारियों की पेंशन में 13% बढ़ोतरीकौन हैं माणिक साहा जो होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्रीबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणमुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.