कोरोना से लड़ाई में सचिन तेंदुलकर ने भी बढ़ाया मदद का हाथ, मिशन ऑक्सीजन को दान दिए 1 करोड़ रुपए

सचिन ने हाल ही ट्विटर पर लिखा कि कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है। कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में आक्सीजन मुहैया कराना समय की जरूरत है।

By: Mahendra Yadav

Published: 30 Apr 2021, 12:09 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर से पूरा देश बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों की भारी भीड़ है। वहीं ऑक्सीजन की ज्यादा आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में भारतीय क्रिकेटर्स सहित आईपीएल में खेल रहे विदेशी प्लेयर्स भी कोरोना से इस लड़ाई में अपना योगदान देकर भारत को सपोर्ट कर रहे हैं। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी कोरोना मरीजों के लिए आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने के के लिए 1 करोड़ रुपये दान दिए हैं।

मिशन ऑक्सीजन
सचिन ने यह दान मिशन ऑक्सीजन को दान में दिए हैं। मिशन ऑक्सीजन दिल्ली एनसीआर स्थित कोरोबारियों की कोष जुटाने की पहल है, जो आक्सीजन कनसंट्रेटर्स मशीन आयात करने और इसे जरूरतमंद अस्पतालों में दान करने का काम करती है। मिशन आक्सीजन ने एक बयान में सचिन की तारीफ करते हुए कहा कि तेंदुलकर का मिशन ऑक्सीजन को दान दिल हो छूने वाला है जो, जरूरत के समय देश भर के अस्पतालों के लिए जीवन रक्षक आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और मुहैया कराने के लिए काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: कोराना की वजह से खिलाड़ियों के बाद अंपायरों ने भी किया टूर्नामेंट से किनारा

sachin__2.png

तेंदुलकर ने की थी इस पहल की प्रशंसा
बता दें कि सचिन तेंदुलकर कुछ दिन पहले ही इस वायरस की चपेट में आ गए थे और ईलाज के कुछ दिन अस्पताल में भी रहे। सचिन ने हाल ही ट्विटर के जरिए मिशन ऑक्सीजन पहल की सराहना की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है। कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में आक्सीजन मुहैया कराना समय की जरूरत है। साथ ही उन्होंने लिखा कि यह वाकई दिल को छूने वाला है कि कैसे लोग इस आपदा के समय मदद के लिए आगे आ रहे हैं। 250 से अधिक युवा कारोबारियों के समूह ने ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और इसे देश भर के अस्पतालों को दान में देने के इरादे से कोष जुटाने के लिए मिशन आक्सीजन शुरू किया है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स ने कोरोना संक्रमित लोगों के लिए दिया 7.5 करोड़ का दान

इन क्रिकेटर्स ने भी की मदद
सचिन के अलावा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस और पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी कोरोना की इस लड़ाई में अपना योगदान दे चुके हैं। कमिंस ने 37 लाख रुपए दिए और ब्रेेट ली ने भारत को लगभग 41 लाख रुपये की सहायता की। वहीं आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स ने कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में जरूरी चिकित्सा आपूर्ति, ऑक्सीजन सिलेंडर और कोविड किट खरीदने के लिए डेढ़ करोड़ रुपये दिए हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने भी कोरोना की इस लड़ाई में मदद का हाथ बढ़ाया है। राजस्थान रॉयल्स ने फैसला किया है कि वो 7.5 करोड़ की मोटी रकम दान में देंगे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned