सचिन के बाद यूसुफ पठान भी कोरोना पॉजिटिव, इंडिया लीजेंड्स के ये खिलाड़ी भी जांच के दायरे में

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यूसुफ पठान भी पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों ही दिग्ग्जों ने संपर्क में सभी लोगों से टेस्ट कराने की गुजारिश की।

By: भूप सिंह

Updated: 28 Mar 2021, 06:35 PM IST

नई दिल्ली। इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने 21 मार्च को श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) की ट्रॉफी अपने नाम की। क्रिकेट के लीजेंड्स ने इस सीरीज के माध्यम से दुनियाभर में रोड सेफ्टी को लेकर एक खास संदेश दिया। लेकिन अब कोरोना वायरस उन्हीं लीजेंड्स को लपेट रहा है। पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए तो अब यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) पॉजिटिव निकले हैं। ऐसे में ये सवाल उठना लाजमी है कि इंडिया लीजेंड्स की और से खेलने वाले सभी लीजेंड्स एक—दूसरे के संपर्क में आए तो बाकी लोगों का क्या। इतना नहीं इंडिया लीजेंड्स के संपर्क में रहा स्पोर्ट्स स्टाफ और उनके साथ खेलने वाली टीम के खिलाड़ियों को भी इससे खतरा हो सकता है।

 

india_legends-1.png

इन लीजेंड्स को भी कोरोना से खतरा
इंडिया लीजेंड्स की और से सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह, संजय बागड़, सिराज बहुतुले, इरफान पठान, यूसुफ पठान, समीर दिघे, मनप्रीत गोनी, मुनाफ पटेल, प्रज्ञान ओझा, जहीर खान, अबे कुुरुविला और अजीत अगरकर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। ऐसे में सचिन और यूसुफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन सभी लीजेंड्स के सिर पर कोरोना की तलवार लटकती नजर आ रही है।

 

यूसुफ ने ट्विटर पर दी जानकारी
यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने ट्विटर पर लिखा, मैं आज कोरोना वायरस टेस्ट (Coronavirus Test) में पॉजिटिव पाया गया हूं, मेरे शरीर में हल्के लक्षण हैं। कंफर्म होने के बाद मैंने खुद को घर में ही क्वारंटीन कर लिया है, मैं हर तरह के एहतियात बरत रहा हूं और जरूरी दवाइयां ले रहा हूं। मैं गुजारिश करता हूं कि जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं वो जल्द से जल्द अपना टेस्ट करवा लें।

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को मिल सकती है दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

यूसुफ से पहले सचिन कोरोना पॉजिटिव
सचिन तेंदुलकर ने शनिवार सुबह ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं लगातार टेस्ट करवा रहा था, साथ ही सारे दिशा-निर्देशों का पालन भी कर रहा था हालांकि हल्के लक्षणों के साथ मुझे पॉजिटिव पाया गया है। घर में अन्य सभी की रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं। मैंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है और सारे प्रोटोकॉल्स का पालन भी कर रहा हूं। डॉक्टर्स की सलाह पर अमल कर रहा हूं। मैं सभी हेल्थ वर्करों को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जो मुझे पूरे देशभर से सपोर्ट कर रहे हैं। सभी अपना ध्यान रखें।'

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज, पहले नंबर पर लसिथ मलिंगा

सभी 7 टीमों के लीजेंड्स पर लटकी कोरोना की तलवार
रोड सेफ्टी सीरीज में 7 लीजेंड्स की टीमों ने भाग लिया। सभी टीमों ने एक-दूसरे से मैच खेले और एक-दूसरे के संपर्क में आए। सचिन और यूसुफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शक सूई सभी टीमों के लीजेंड्स की ओर घूमती और यह सवाल उठता है कि बाकी लीजेंड्स का क्या जो सचिन और यूसुफ पठान के संपर्क में आए। रोड सेफ्टी सीरीज के मुकाबले मुंबई और रायपुर में खेले गए। इन दो शहरों में टीमें जिस होटल में ठहरी वहां कितने लोग खिलाड़ियों के संपर्क में आए। कु ल मिलाकर कुछ कहा नहीं जा सकता कि कितने लोग और पॉजिटिव निकल सकते हैं।

आइए देखें — IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

 

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned