scriptजब दाऊद इब्राहिम ने शाहिद अफरीदी को दी थी धमकी कहा ‘या तो चुप रहो या अंजाम भुगतो’ | shahid afridi gets life threat from dawood ibrahim | Patrika News
क्रिकेट

जब दाऊद इब्राहिम ने शाहिद अफरीदी को दी थी धमकी कहा ‘या तो चुप रहो या अंजाम भुगतो’

दाऊद इब्राहिम को कौन नहीं जानता, मुंबई बम धमाकों के लिए भारतीय पुलिस के लिए वह मोस्ट वांटेड आतंकवादी है। लेकिन क्या आपको पता है कि एक बार दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को धमकी दी थी और कहा था ‘या तो चुप रहो या अंजाम भुगतो’ दाऊद ने यह क्यों कहा था, आइए आपको बताते हैं

नई दिल्लीJul 10, 2022 / 06:13 pm

Mohit Kumar

Shahid Afridi and Dawood Ibrahim

Shahid Afridi and Dawood Ibrahim

दाऊद इब्राहिम अंडरवर्ल्ड का एक ऐसा नाम जो फिरौती मनी लॉन्ड्रिंग, ड्रग पैडलिंग, किडनैपिंग और ना जाने कितने ही अन्य तरीकों के अपराधों के लिए जिम्मेदार है। भारतीय पुलिस को भी दाऊद इब्राहिम की तलाश है क्योंकि वह मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड माना जाता है। कुछ मीडिया खबरों के अनुसार माना जाता है कि दाऊद इस समय पाकिस्तान के कराची में छिपा हुआ है और पाकिस्तान सरकार उसको शरण दिए हुए हैं। खैर हम वापिस अपने मुद्दे पर आते हैं कि आखिर क्यों दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को धमकी दी थी
इसकी वजह जानने के लिए हमें कुछ साल पीछे जाना पड़ेगा। साल 2016 पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने शाहिद अफरीदी को लेकर संगीन आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि शाहिद अफरीदी एक फिक्सर है और उन्होंने मैच फिक्स किए हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG, 3rd T-20: खराब प्रदर्शन के चलते ये तीन खिलाड़ी हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर



जावेद ने अपने एक इंटरव्यू में शाहिद को लेकर कहा कि ‘शाहिद को मैं कहता हूं कि वह अपने बच्चियों पर हाथ रखकर और कसम खा कर बोले दे कि उसने पाकिस्तान को बेचा नहीं है। मैं गवा हूं, मैंने तो पकड़ा है इसको खुद और अगर ऐसा होता तो मैं पाकिस्तान टीम छोड़ कर गया। मैंने तो पूरी टीम को पकड़ा था राइट, ये लोग फिक्सर हैं।
इसके बाद जावेद द्वारा अफरीदी पर लगाए गए, इन आरोपों के बाद, शाहिद अफरीदी ने जावेद मियांदाद को लीगल नोटिस भेजने की बात कही थी। अफरीदी ने कहा कि जावेद को तो हर बात में पैसा ही दिखता है।

यह भी पढ़ें

Malaysia Masters: सेमीफाइनल में एचएस प्रणय हारे, भारत का अभियान हुआ खत्म



उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘मियांदाद को तो सारी जिंदगी पैसों का मसला रहा है और अभी भी रहा है।’ इतने बड़े क्रिकेटर को ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए, यही फर्क है जावेद मियांदाद और इमरान खान में।
और इसके बाद कहानी में एंट्री होती है दाऊद इब्राहिम की, बता दें कि दाऊद इब्राहिम की बेटी का रिश्ता जावेद मैदान के बेटे से हुआ है। रिश्ते में जावेद मियांदाद दाऊद की बेटी के ससुर हैं, यानी कि दाऊद और जावेद आपस में समधी हैं। इसी वजह से उन्होंने शाहिद अफरीदी को धमकी दी थी। मीडिया खबरों के अनुसार 16 अक्टूबर 2016 को दाऊद इब्राहिम ने एक अनजान नंबर से रात 8 से 9 के बीच शाहिद अफरीदी को फोन किया और कहा या तो अपना मुंह बंद रखें या फिर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

Home / Sports / Cricket News / जब दाऊद इब्राहिम ने शाहिद अफरीदी को दी थी धमकी कहा ‘या तो चुप रहो या अंजाम भुगतो’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो