scriptपाकिस्तान के आरोपों को श्रीलंका ने किया खारिज, खेल मंत्री बोले- भारत ने नहीं डाला कोई दबाव | Sri Lanka Govt Denied Pakistan Allegation on India | Patrika News

पाकिस्तान के आरोपों को श्रीलंका ने किया खारिज, खेल मंत्री बोले- भारत ने नहीं डाला कोई दबाव

locationनई दिल्लीPublished: Sep 11, 2019 08:48:57 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

पाकिस्तान ने भारत पर ये आरोप लगाए थे कि भारत के दबाव के बाद ही श्रीलंका के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इनकार किया है।

Sri Lanka Cricket Team.jpeg

कोलंबो। पूरी दुनिया के सामने हिंदुस्तान को नीचा दिखाने की हर संभव कोशिश करने वाला पाकिस्तान का एक और झूठ दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है। दरअसल, पाकिस्तान ने भारत पर ये आरोप लगाया था कि उसी के दबाव में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है, लेकिन पाकिस्तान के इस झूठ का पर्दाफाश उस वक्त हो गया, जब श्रीलंका सरकार ने इन आरोपों को खारिज कर दिया।

2009 आतंकी हमले की वजह से खिलाड़ियों ने किया है मना- हरिन फर्नांडो

श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडों ने कहा है कि भारत ने हमारे उपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं डाला है, बल्कि हमारे खिलाड़ियों ने तो आतंकवाद के डर से पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इनकार किया है। हरिन फर्नांडों ने बताया कि उनके खिलाड़ियों को पाकिस्तान में आतंकवाद का डर है।

harin_fernando_2.jpg

पाकिस्तान ने भारत पर लगाए थे ये गंभीर आरोप

श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने आगे कहा कि यह बात पूरी तरह झूठ है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों पर पाकिस्तान में नहीं खेलने का दबाव बनाया। कुछ खिलाड़ियों ने नहीं खेलने का फैसला लिया, जो पूरी तरह 2009 की घटना पर आधारित है। आपको बता दें कि पाकिस्तान पर जो आरोप लगाए थे वो ये थे कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने की धमकी दी थी, जिसके बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है।

पाकिस्तान को उसी के घर में हराएगी हमारी टीम- हरिन फर्नांडो

श्रीलंका के खेल मंत्री ने अब पाकिस्तान को चुनौती देते हुए कहा है कि जिन खिलाड़ियों ने जाने से इनकार किया है, हम उनका सम्मान करते हैं, इसलिए हमने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जो जाने के लिए तैयार हैं। हमारे पास फुल स्ट्रेंथ टीम है और हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान को पाकिस्तान में ही हराएंगे।

श्रीलंका के इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से किया इनकार

आपको बता दें कि पाकिस्तान में टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने मना कर दिया था और इसकी वजह थी 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुआ आतंकी हमला। जिन खिलड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लिया है, उनमें वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो