scriptIND vs NZ : धोनी-रैना को पछाड़ने के बाद अब इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ेंगे सूर्यकुमार, बस बनाने हैं इतने रन | suryakumar yadav to targets ab de villiers record in ind vs nz 2nd t20 at lucknow | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ : धोनी-रैना को पछाड़ने के बाद अब इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ेंगे सूर्यकुमार, बस बनाने हैं इतने रन

IND vs NZ 2nd T20 : भारतीय टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा करो या मरो का मुकाबला लखनऊ में खेलेगी। हार्दिक पांड्या इस मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेंगे। लेकिन, इस मैच में एक बार फिर सबकी नजर 360 डिग्री के मास्टर सूर्यकुमार यादव पर होंगी, क्योंकि इस मैच में भी सूर्या का बल्ला चला तो वह दुनिया के एक दिग्गज बल्लेबाज का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

नई दिल्लीJan 29, 2023 / 02:54 pm

lokesh verma

suryakumar-yadav.jpg

धोनी-रैना को पछाड़ने के बाद अब इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ेंगे सूर्यकुमार।

IND vs NZ 2nd T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा अहम मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। पहला मुकाबला रांची में 21 रन से हारने के बाद भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ी हुई है। कप्तान हार्दिक पांड्या करो या मरो के इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेंगे। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। लेकिन, इस मैच में एक बार फिर सबकी नजर 360 डिग्री के मास्टर सूर्यकुमार यादव पर होंगी, क्योंकि उन्होंने पहले मैच में भी 47 रन की शानदार पारी खेली थी। अगर इस मैच में भी सूर्या का बल्ला चलता है तो वह दुनिया के एक दिग्गज बल्लेबाज का रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं।

भारतीय टीम हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में आज लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी इकाना स्टेडियम में न्यूजीलैंड को हर हाल में हराकर सीरीज में बने रहना चाहेगी। इस मैच में टीम के उपकप्तान और स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के पास दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा अवसर है। सूर्या टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एबीडी से आगे निकल सकते हैं।

धोनी-रैना के बाद डिविलियर्स की बारी

बता दें कि आईसीसी टी20 रैंकिंग के बादशाह तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अब तक 1625 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ आज होने वाले टी20 मैच में 48 रन बना लेते हैं तो वह टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डिविलियर्स से आगे निकल जाएंगे। सूर्यकुमार इससे पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना को पछाड़ चुके हैं।

यह भी पढ़े – भारत दौरे से पहले ‘पठान’ बन दीपिका पादुकोण संग रोमांस कर रहे डेविड वॉर्नर

एबीडी के नाम दर्ज हैं 1672 रन

अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाले दुनिया के बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली पहले पायदान पर है। किंग कोहली ने 4008 रन बनाए हैं। वहीं, 3853 रनों के साथ हिटमैन रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। जबकि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 78 मैचों की 75 पारी में 1672 रन बनाए हैं तो सूर्यकुमार ने 46 मैचों की 44 पारी में ही अब तक 1625 रन बना लिए हैं। एबीडी का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 48 रन की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े – भारत-इंग्लैंड के बीच महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल आज, जानें कब और कहां देखें

Home / Sports / Cricket News / IND vs NZ : धोनी-रैना को पछाड़ने के बाद अब इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ेंगे सूर्यकुमार, बस बनाने हैं इतने रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो