T20 World cup 2021 के लिए आज हो सकता है टीम इंडिया का चयन, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम में जगह

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में बैठक करेगी। इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री लंदन से ऑनलाइन जुडेंगे।

By: Mahendra Yadav

Updated: 07 Sep 2021, 12:01 PM IST

अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन आज हो सकता है। हालांकि भारतीय टीम के चयनकर्ताओं के लिए यह काम आसान नहीं होगा। रिपोर्ट के अनुसार, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति मंगलवार या बुधवार को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में बैठक करेगी। इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री लंदन से ऑनलाइन जुडेंगे। वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह (चयन समिति के संयोजक) भी समिति की इस चयन बैठक का हिस्सा बन सकते हैं।

अतिरिक्त स्पिनरों को लेकर हो सकती है माथापच्ची
टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के सामने टी20 वर्ल्ड कप में टीम चयन को लेकर एक चुनौती होगी। दरअसल, टीम चयन में उनके पास अतिरिक्त स्पिनर की भूमिका के लिए गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और तेज लेग-ब्रेक गेंदबाजी करने वाले राहुल चाहर में से किसी एक को चुनने की चुनौती होगी। इसके अलावा दूसरे विकेटकीपर के लिए संजू सैमसन और ईशान किशन के नाम रेस में शामिल बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के लिए घोषित की 15 सदस्यीय टीम, पूर्व कप्तान को नहीं मिली जगह

t20_wc.png

18 या 20 सदस्यीय दल की घोषणा कर सकता है BCCI
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए कई देशों ने अपनी टीमों की घोषणा कर दी है। इस विश्व कप के लिए ज्यादातर टीमें 15 सदस्यीय दल की घोषणा कर रही हैं। वहीं बीसीसीआई इस वर्ल्ड कप के लिए 18 या 20 सदस्यीय दल की घोषणा कर सकता है। कोरोना महामारी को देखते हुए आईसीसी ने दल में 23 की जगह 30 लोगों को रखने की मंजूरी दी है। इसमें सहयोगी सदस्य भी शामिल हैं।

सीमित ओवर क्रिकेट के 13 से 15 सदस्यों का चयन लगभग तय
टी20 वर्ल्ड कप के लिए किसी भी टीम में 30 से अधिक सदस्य हो सकते हैं। हालांकि उनका खर्च उस देश के क्रिकेट र्बो को उठाना होगा। वहीं बात करें टीम इंडिया की तो टी20 वर्ल्ड कप की टीम में सीमित ओवर क्रिकेट टीम के 13 से 15 सदस्यों का चयन लगभग तय माना जा रहा है। स्पिनरों के लिए युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा का सलेक्शन भी तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें— तालिबान के कब्जे के बाद भी T20 वर्ल्डकप में खेलेगी अफगानिस्तान की टीम, बोर्ड ने दिया बड़ा अपडेट

इनको भी मिल सकती है टीम में जगह
इनके अलावा विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत और के एल राहुल के अलावा श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन को भी टीम में जगह मिल सकती है। सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह मिल सकती है। श्रेयस अय्यर की भी टीम में वापसी संभव है। ओपनिंग के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शा में से किसी एक को चुना जा सकता है। वहीं तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मुहम्मद शमी का चयन टीम में हो सकता है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned