scriptt20 world cup 2022 team india playing 11 after jasprit bumrah and ravindra jadeja ruled out | बुमराह-जडेजा के बाहर होने के बाद T20 WC के लिए ऐसी होगी भारत की प्लेइंग-11,पंत सहित इन खिलाड़ियों की छुट्टी! | Patrika News

बुमराह-जडेजा के बाहर होने के बाद T20 WC के लिए ऐसी होगी भारत की प्लेइंग-11,पंत सहित इन खिलाड़ियों की छुट्टी!

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2022 07:44:12 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

टी-20 वर्ल्ड कप से जसप्रीत बुमराह भी अब बाहर हो गए है। ऐसे में अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी ये बड़ा सवाल है। बुमराह की जगह किस खिलाड़ी को खिलाया जाएगा ये देखने वाली बात होगी। बुमराह और जडेजा के बिना भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह हो सकती है।

जसप्रीत बुमराह- रवींद्र जडेजा
जसप्रीत बुमराह- रवींद्र जडेजा
टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को 2 बड़े झटके लग चुके हैं। इंजरी के कारण रवींद्र जडेजा पहले ही बाहर हो गए थे। अब मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी बाहर हो गए है। बुमराह के बाहर होने से भारतीय टीम की गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है। डेथ ओवर्स इस समय चिंता का विषय है। रोहित शर्मा और मैनेजमेंट को अब इस बारे में बहुत दिमाग लगाना पड़ेगा। ऐसा लग रहा है कि बुमराह की जगह टीम में अनुभवी मोहम्मद शमी को शामिल किया जाएगा। शमी को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था। हाल ही में वो कोविड से जूझ रहे थे लेकिन अब फिट हो गए है। जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के बिना भारतीय टीम की प्लेइंग-11 अब कुछ इस तरह हो सकती है।
शुरूआती 5 नंबर तक बल्लेबाजी फिक्स

ये बात तो तय है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ही ओपनिंग करेंगे। इसके बाद नंबर तीन पर विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। नंबर चार पर सूर्यकुमार का स्थान पक्का है। इसके बाद पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या नजर आएंगे। 6वें नंबर पर दिनेश कार्तिक ने अपनी जगह मजबूत कर ली है। टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को शायद प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करेगा।

7वें नंबर पर आएंगे अक्षर पटेल

जडेजा के बाहर होने से अक्षर पटेल की किस्मत खुल गई है। अक्षर ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन भी किया है। खासतौर पर गेंदबाजी में उन्होंने कमाल दिखाया है। 7वें नंबर पर अक्षर पटेल के अलावा भारतीय टीम के पास कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है।

यह भी पढ़ें

T20 में 30 इनिंग के बाद सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से खेलने वाले 3 बल्लेबाज



स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल को मिलेगी प्राथमिकता


टीम में अनुभवी आर अश्विन भी मौजूद है लेकिन मैनेजमेंट युजवेंद्र चहल के साथ मैदान पर उतरना चाहेगा। ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अश्विन से ज्यादा कारगर चहल हो सकते हैं। लेग स्पिनर्स का वैसे भी ऑस्ट्रेलिया में बोलबाला रहता है। चहल पिछले कुछ समय से लगातार खेल भी रहे हैं।

तीन तेज गेंदबाज

बुमराह अब बाहर हो गए है। ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद शमी को खिलाया जा सकता है। उनके अलावा तेज गेंदबाज के रूप में हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को जगह मिलेगी। भुवनेश्वर पिछले कुछ समय से लय में नही है लेकिन अनुभव को देखते हुए उन्हें पहले प्राथमिकता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ ने भारतीय टीम को सतर्क रहने की दी धमकी

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'सद्दाम' जैसा लुक पर हिमंता बिस्व सरमा की सफाई, कहा- दाढ़ी हटा लें तो 'नेहरू' जैसे दिखेंगे राहुलदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशादिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, डिस्पोजल स्क्वॉड मौके परयोगी के सभा में जाते लोगों में हुई धक्का-मुक्की, नाले में गिरे लोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.