scriptT20 World Cup 2024: 3 मैच, 0 विकेट, 0 रन और 0 कैच, फिर भी रोहित शर्मा की टीम में खेलेगा ये खिलाड़ी? | t20 world cup 2024 ravindra jadeja may performe well in west indies super 8 india vs afghanistan | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: 3 मैच, 0 विकेट, 0 रन और 0 कैच, फिर भी रोहित शर्मा की टीम में खेलेगा ये खिलाड़ी?

Ravindra Jadeja in T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने पहले दौर में न विकेट चटका पाए हैं न रन बना पाए हैं और न ही फील्डिंग में कोई कमाल दिखा है लेकिन फिर भी वह अगले दौर में टीम इंडिया के प्रमुख सदस्य माने जा रहे हैं।

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 06:39 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs AFG
Kuldeep Yadav vs Ravindra Jadeja: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सुपर 8 के पहले मुकाबले में इंडिया का सामना 20 जून को अफगानिस्तान से होगा। इस मुकाबले में क्या टीम इंडिया अपने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव करेगी या नहीं, यह देखने वाली बात है। हालांकि क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि एक विशेष स्पिनर के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी को सुपर 8 के मुकाबले खेलने चाहिए। यहां कि पिच स्पिनर्स के लिए मददगार होती है और एडम जंपा (Adam Zampa) ने यहां शानदार प्रदर्शन कर यह साबित भी किया है।

जड़ेजा पर रोहित शर्मा ने जताया भरोसा

भारत ने ग्रुप चरण मैचों में आलराउंडर रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल पर भरोसा जताया और दोनों विशेषज्ञ स्पिनर्स को बेंच पर बैठाया। अक्षर ने तीन विकेट लिए हैं जबकि जडेजा न्यूयॉर्क चरण में विकेट रहित रहे हैं। यहीं नहीं वह अब तक एक रन भी नहीं बना पाए हैं और न ही फील्डिंग के दौरान कोई कमाल किया है। इस मामले पर न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि अगर विकेट टर्न देता है तो कुलदीप विकेट लेने की अतिरिक्त क्षमता प्रदान करने के लिए आएंगे क्योंकि उनका थोड़ा अधिक उपयोग हो जाता है और आप टूर्नामेंट के अंत के करीब पहुँच जाते हैं।”

वेस्टइंडीज में स्पिनर्स को मिलेगी मदद

भारत के टीम कॉम्बिनेशन पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “भारत के पास किसी भी स्थिति में खेलने के लिए सभी आधारों के साथ एक संतुलित टीम है। जायसवाल एक अच्छे खिलाड़ी हैं, मेरे विचार से यह एक ऐसी टीम है जिसे कुछ मायनों में फाइनल के लिए चुना गया है, यह एक ऐसी टीम है जिसके पास स्पिनर हैं जो हावी हो सकते हैं। इसमें ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्पिन पर हावी हो सकते हैं और हमने देखा है कि वेस्टइंडीज में स्पिन काफी बड़ी भूमिका निभाती है, न्यूयॉर्क में इतनी बड़ी भूमिका नहीं निभाती।”

अफगानिस्तान से भारत का अगला मुकाबला

अगर वेस्टइंडीज में पिच से टर्न मिलती है तो जड़ेजा भी खतरनाक हो सकते हैं और फिर वह बैटिंग में अलग योगदान देने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में सुपर 8 के मुकाबलों में भी उनका खेलना तय माना जा रहा है। टीम इंडिया ने आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को हराकर लगातार तीन जीत हासिल की और एक ड्रॉ के साथ सात अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष रही। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम गुरुवार, 20 जून को बारबाडोस में अपने पहले सुपर आठ मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: 3 मैच, 0 विकेट, 0 रन और 0 कैच, फिर भी रोहित शर्मा की टीम में खेलेगा ये खिलाड़ी?

ट्रेंडिंग वीडियो