scriptइस भारतीय गेंदबाज ने IPL में ढाया कहर, अब तक चटकाए 7 विकेट में 3 गोल्डन डक | Umesh yadav took 7 wickets IPL and three of them are golden duck | Patrika News

इस भारतीय गेंदबाज ने IPL में ढाया कहर, अब तक चटकाए 7 विकेट में 3 गोल्डन डक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2018 11:39:34 am

Submitted by:

Siddharth Rai

मेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार मैचों में 7 विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं उमेश द्वारा चटकाए गए 7 विकेट में से 3 गोल्डन डक हैं।

Umesh yadav took 7 wickets IPL and three of them are golden duck

नई दिल्ली। आईपीएल का 11वं संस्करण में भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा हो लेकिन आरसीबी के स्टार गेंदबाज उमेश यादव का प्रदर्शन सातवे आसमान में है। उमेश आरसीबी के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल में हर साल आरसीबी की कमजोरी उनकी गेंदबाजी रही है इस साल उनके पास क्रिस वोक्स और उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाज हैं जो अच्छे फॉर्म में हैं लेकिन टीम का प्रदर्शन अब भी अच्छा नहीं हैं।

उमेश की धाकड़ गेंदबाजी
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार मैचों में 7 विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं उमेश द्वारा चटकाए गए 7 विकेट में से 3 गोल्डन डक हैं। उमेश ने पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में एरोन फिंच को पहली ही गेंद में आउट कर पवेलियन भेजा था वहीं मुंबई इंडियन के खिलाफ खेले गए मैच में युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को पहली गेंद में आउट किया था।

इस सीजन में भी आरसीबी को खाल रही है गेंदबाजों की कमी
हर सीजन की तरह इस सीजन में भी आरसीबी को गेंदबाजों की कमी खाल रही है और अभी तक खेले गए चार मैचों में से दो में 200 से ज्यादा रन लुटा चुकी है। मंगलवार को मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में भी पहली दो गेंदों में विकेट लेने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाए और 20 ओवर में 213 लुटा दिए। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बल्लेबाजों का भी प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा कप्तान कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया।

कोहली ने रचा कीर्तिमान फिर भी हारी टीम
कोहली ने इस मैच में शानदार 92 रन की नाबाद पारी खेली और चेन्नई सुपर किग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना को पीछे छोड़कर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। हालांकि इस पारी के बावजूद बेंगलोर को मुंबई के हाथों 46 रन से हार का सामना करना पड़ा। विराट के अब 153 मैचों में 4619 रन हो गए हैं, जिसमें चार शतक और 32 अर्धशतक शामिल है। वहीं रैना के 163 मैचों में 4558 रन हैं और वह विराट से 61 रन पीछे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो