scriptUSA vs BAN: वर्ल्ड कप से पहले अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को धूल चटाकर रचा इतिहास | usa vs ban 1st t20 highlights Corey Anderson harmeet singh heros performance against bangladesh win by 5 wickets | Patrika News
क्रिकेट

USA vs BAN: वर्ल्ड कप से पहले अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को धूल चटाकर रचा इतिहास

USA vs BAN 1st T20 Highlights: अमेरिका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने गई बांग्लादेश को पहले ही मुकाबला में करारी हार झेलनी पड़ी है।

नई दिल्लीMay 22, 2024 / 01:28 pm

Vivek Kumar Singh

USA vs BAN
USA vs BAN Cricket Match Highlights: मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जहां 19वें नंबर की टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर इतिहास रचा। यूएसए की यह किसी भी टेस्ट प्लेइंग नेशन के खिलाफ पहली जीत है। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 153 रन बनाए। 154 रन के लक्ष्य को यूएसए ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई से यूएसए पहुंचे भारतीय अंडर 19 खिलाड़ी हरमीत सिंह ने 13 गेंदों में 33 रन कूटकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

बांग्लादेश को नहीं मिली अच्छी शुरुआत

अमेरिका ने टॉस जीता और मोनांक पटेल ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश को लिटन दास और सौम्य सरकार अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। शाकिब अल हसन और नजमुल शांटो ने भी विकेट फेंक दिया और 64 के स्कोर पर बांग्लादेश ने 4 विकेट गंवा दिए। हालांकि तौहिद हृदोय और हममदुल्लाह ने टीम को 100 के पार पहुंचाया। महमदुल्ला 31 बनाकर आउट हुए तो हृदोय ने 58 रन की पारी खेली और टीम को 150 के पार पहुंचाया। अमेरिका की ओर से स्टीवन टेलर ने 2 विकेट हासिल किए।

हरमीत और एंडरसन ने मचाया गदर

154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कप्तान मोनांक पटेल 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद स्टीवन टेलर के साथ मिलकर एंड्रीस गौस ने अमेरिका को 50 के पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद अमेरिका की पारी लड़खड़ा गई और 94 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। हालांकि कोरी एंडरसन और हरमीत सिंह ने इसके बाद कोई और झटका नहीं लगने दिया और 19.3 ओवर में टीम को जीत दिया दी। एंडरसन ने 25 गेंदों में 34 तो हरमीत सिंह ने 13 गेंदों में 33 रन की पारी खेली।

Hindi News/ Sports / Cricket News / USA vs BAN: वर्ल्ड कप से पहले अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को धूल चटाकर रचा इतिहास

ट्रेंडिंग वीडियो