scriptVijay Hazare Trophy: 5 में से 4 मुकाबले जीत कर 9 राज्यों की ग्रुप में नंबर वन बना बिहार | Vijay Hazare trophy 2018: Great come back for Bihar Cricket team | Patrika News

Vijay Hazare Trophy: 5 में से 4 मुकाबले जीत कर 9 राज्यों की ग्रुप में नंबर वन बना बिहार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2018 05:14:30 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बिहार की क्रिकेट टीम 17 साल बाद बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त किसी टूर्नामेंट में खेल रही है। लंबे अंतराल के बाद वापसी कर रही बिहार की टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाया है।

bihar

Vijay Hazare Trophy: 5 में से 4 मुकाबले जीत कर 9 राज्यों की ग्रुप में नंबर वन बना बिहार

नई दिल्ली। बिहार की क्रिकेट टीम करीब 17 साल बाद इस बार विजय हजारे ट्रॉफी से वापसी कर चुकी है। इतने लंबे अंतराल के बाद वापसी कर रही बिहार की टीम ने अपने प्रदर्शन से से सबको चौंका दिया है। अब तक खेले गए पांच मुकाबलों में बिहार की टीम चार मुकाबला जीत चुकी है। जबकि बारिश के कारण एक मुकाबला खेला ही नहीं गया था। इस बेहतरीन प्रदर्शन के साथ बिहार की टीम अपने ग्रुप में इस समय नंबर वन पर बनी हुई है।

नौ राज्यों के बीच नंबर वन-
बिहार के साथ-साथ इस बार बीसीसीआई ने 8 अन्य नए राज्यों को विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की मंजूरी दी थी। इन सभी 9 राज्यों को प्लेट समूह में स्थान दिया गया था। इस ग्रुप में बिहार, उत्तराखंड, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, पांडिचेरी, नागालैंड, मिजोरम और सिक्कम की टीम है।

आज बिहार ने दर्ज की चौथी जीत-
इस टूर्नामेंट में बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच शुक्रवार को गुजरात के जीएस पटेल स्टेडियम नाडियाद में मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले में बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को पांच विकेट के अंतर से मात दी। इस जीत के साथ ही बिहार के खाते में 18 अंक हो गए है। बताते चले कि एक जीत पर टीम को चार अंक मिलता है। बिहार को चार जीत से 16 अंक और एक ड्रॉ के दो अंक मिले है। 18 अंकों के साथ बिहार प्लेट टीम समूह में सबसे ऊपर है। दूसरे स्थान पर उत्तराखंड (12), तीसरे स्थान पर मणिपुर (10), चौथे स्थान पर अरुणाचल प्रदेश (10) है।

बेहतरीन प्रदर्शन रहने की उम्मीद –
बिहार की ओर से स्टार ऑल राउंडर केशव कुमार गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही मुजफ्फरपुर के विकेट कीपर बल्लेबाज विकास रंजन और बबलु कुमार ने भी कई यादगार पारियां खेली है। बिहार के खिलाड़ी जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उसे देखते हुए यह उम्मीद की जा रही है कि इस बार विजय हजारे ट्रॉफी में बिहार का प्रदर्शन काफी अच्छा रहने वाले है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो