scriptजडेजा की जोरदार वापसी, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर जड़ा तिहरा शतक | Vishvarajsinh Jadeja scored triple century in COL C K NAYUDU TROPHY SAURASHTRA vs Keral match | Patrika News

जडेजा की जोरदार वापसी, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर जड़ा तिहरा शतक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2023 11:16:25 am

Submitted by:

Siddharth Rai

Vishvarajsinh Jadeja scored triple century : जडेजा ने 409 गेंद पर 304 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में जडेजा ने 27 चौके और एक सिक्स भी लगाया। उनकी इस पारी की मदद से सौराष्ट्र ने 8 विकेट खोकर 550 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। यह जडेजा के करियर की अबतक की सबसे बड़ी पारी है।

india_jadeja.png

Jadeja SAURASHTRA vs Keral, COL C K NAYUDU TROPHY: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के ग्रुप सी का एक मुकबाल सौराष्ट्र और केरल के बीच खेला जा रहा है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में सौराष्ट्र के कप्तान विश्वराजसिंह जडेजा ने बल्ले से कोहराम मचा दिया। जडेजा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए तिहरा शतक जड़ सबको चौंका दिया।

जडेजा ने 409 गेंद पर 304 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में जडेजा ने 27 चौके और एक सिक्स भी लगाया। उनकी इस पारी की मदद से सौराष्ट्र ने 8 विकेट खोकर 550 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। यह जडेजा के करियर की अबतक की सबसे बड़ी पारी है। जडेजा चोट के चलते सौराष्ट्र टीम से बाहर चल रहे थे। अरीब 2 महीने बाद उन्हें मैदान पर वापसी करने का मौका मिला।

सौराष्ट्र के लिए पिछल मुक़ाबला जडेजा ने नवंबर में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेला था। 19 जुलाई 1998 को राजकोट में जन्में जडेजा ने 2018 के आखिरी में महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मैच से पेशेवर क्रिकेट में कदम रखा था। सीके नायडू के इस मुकाबले से पहले उन्होंने 12 फर्स्ट क्लास मैचों में 30.50 की औसत से 671 रन बनाए हैं।

इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 105 रन का था। अपने करियर में उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं 20 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 499 रन हैं। जडेजा लिस्ट ए क्रिकेट में 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। सौराष्ट्र और केरल के बीच खेले जा रहे सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले की बात करें पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की शुरुआत बेहद की खराब रही। सौराष्ट्र ने अपने 3 विकेट महज 79 रन पर ही गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान जडेजा एक छोर पर जम गए, मगर दूसरे छोर पर उन्हें मजबूत साथ मिला गज्जर समर का, जिन्होंने शतक जड़ा।

दोनों के बीच हुई बेहतरीन साझेदारी के दम पर सौराष्ट्र की टीम 215 से 465 रन तक पहुंची। गज्जर के रूप से टीम को छठा झटका लगा. उनके पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद जडेजा भी आउट हो गए। प्रवण कालरा और नील पंड्या ने पारी की रफ्तार बढ़ाई और जब स्कोर 550 रन तक पहुंचा तो कप्तान ने पारी घोषित कर दी।

इस स्कोर के जवाब में केरल चार विकेट खोकर 175 रन बन चुकी है। केरल के कप्तान कृष्ण प्रसाद 86 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज आनंद कृष्णन ने 46 रन बनाए हैं। सौराष्ट्र के लिए सभी चार विकेट गज्जर समर ने लिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो