भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए घोषित हुई वेस्ट इंडीज की टीम, युवाओं को मिला मौका

भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए घोषित हुई वेस्ट इंडीज की टीम, युवाओं को मिला मौका

Akashdeep Singh | Publish: Aug, 30 2018 02:10:05 PM (IST) क्रिकेट

वेस्ट इंडीज के भारत दौरे पर 2 टेस्ट, 5 ODI और 3 T20 मैच खेले जाएंगे।

नई दिल्ली। वेस्ट इंडीज के चयनकर्ताओं ने अक्टूबर में होने वाले भारत दौरे के लिए 15 सदस्य वाली टीम का सिलान कर दिया है। भारत दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम दो टेस्ट मुकाबले खेलेगी, जोकि 4 अक्टूबर से शुरू होंगे। श्रीलंका दौरे पर 3 सालों के लम्बे अंतर के बाद वापसी करने वाले डिवॉन स्मिथ को वेस्ट इंडीज टीम में जगह नहीं मिली है। सुनील एम्ब्रिस को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। पहला टेस्ट 4 अक्टूबर और दूसरा टेस्ट 12 अक्टूबर से खेला जाना है। इसके साथ इस दौरे पर 5 ODI और 3 टी-20 खेले जाने हैं।


ये बाहर, ये अंदर-
स्मिथ ने वापसी के बाद नौ इनिंग में 2 अर्धशतक लगाए थे, बाकी की 7 पारियों में से 5 में वह एक डिजिट में ही रन बना सके थे। स्मिथ के टीम में शामिल नहीं किए जाने का सीधा मतलब यह है कि ओपनिंग जोड़ी अब कैरन पॉवेल और क्रैग ब्रैथवेट की होगी। 'ए' सीरीज में भारतीय टीम के खिलाफ शतक जड़ने वाले सुनील एम्ब्रिस निचले मध्य क्रम में खेलते नजर आएंगे। सुनील का अंतर्राष्ट्रीय सफर बिलकुल भी अच्छा नहीं रहा है, वह अपने पहले टेस्ट मुकाबले में हिट विकेट हो गए थे वहीं दूसरे और आखिर मुकाबले में रिटायर हर।


दो युवा खिलाड़ियों को भी मौका-
विंडीज की टीम ने युवा तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ को एक बार फिर टीम में जगह दी है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल खेला था। इसके साथ ही स्पिन गेंदबाज जोमेल वारिकन को भी टीम में शामिल किया गया है। दिवेन्द्र बिशू के अलावा वह टीम में दूसरे स्पिन गेंदबाज होंगे।


पिछले दौरे पर हारी थी विंडीज-
हाल ही में विंडीज की टीम ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया है। अब वह भारतीय दौरे पर भी नए उत्साह से आएगी। उसके तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। जब पिछली बार दोनों टीमों मिली थीं तो भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीतने में कामयाब रहा था। इससे पहले वेस्ट इंडीज की टीम महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सन्यास वाले दौरे पर आई थी जहां वह 2-0 से हार गई थी।


वेस्ट इंडीज की टीम-
जेसन होल्डर (captain), सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, क्रेग ब्रैथवेट, रोस्टन चेस, शेन डोविच, शैनन गेब्रियल, जहांर हैमिल्टन, शिमरॉन हेटमयर, शाई होप, अलज़ारी जोसेफ, कीमो पॉल, कैरेन पॉवेल, केमार रोच, जोमेल वारिकन

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned