scriptभारतीय प्रशंसकों के लिए कमाई का जरिया बना विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला | World Cup 2019 final made way of earning for Indian fans | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय प्रशंसकों के लिए कमाई का जरिया बना विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला

वर्ल्ड कप क्रिकेट 2019 ( World Cup Cricket 2019 ) के फाइनल मैच के टिकटों से भारतीय फैंस ( Indian fans ) लाखों की कमाई कर रहे हैं।

नई दिल्लीJul 13, 2019 / 12:08 pm

Kapil Tiwari

Indian fans

भारतीय प्रशंसकों के लिए कमाई का जरिया बना विश्व कप फाइनल

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए क्रिकेट धर्म से बढ़कर है। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) के लीग स्टेज के मैचों में टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय फैंस ( Indian fans ) को भरोसा था कि टीम फाइनल में जरूर पहुंचेगी। इसलिए उन्होंने फाइनल मैच के आधे से ज्यादा टिकट पहले ही खरीद लिए थे। विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर भारत के बाहर होने के बाद भारतीय फैंस के लिए वो टिकट और ज्यादा फायदे का सौदा हो गए हैं। भारतीय फैंस फाइनल मैच के इन टिकटों को बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं।
विराट कोहली की जगह अब रोहित शर्मा के हाथ में होगी टीम इंडिया की कमान

Team india
भारतीय प्रशंसकों ने खरीद लिए थे मैच के आधे से ज्यादा टिकट

विश्व कप में भारतीय टीम के सभी मैचों के दौरान लगभग पूरा मैदान तिरंगों और नीले रंग से रंगा नजर आया। विश्व कप में मैच दर मैच जीत के साथ विश्व कप जीतने की टीम इंडिया की उम्मीदें प्रबल हो रही थी। और जब भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया तो भारतीय फैंस को लगा अब विश्व कप का खिताब ज्यादा दूर नहीं है। विराट बिग्रेड को मैदान में सपोर्ट के लिए समर्थकों ने मैच के आधे से ज्यादा टिकट खरीद लिए। लेकिन समय को ये मंजूर नहीं था कि भारतीय टीम विश्व चैम्पियन बने। न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में भारत को प्रशंसकों के दिलों को तोड़ दिया।
विश्व कप फाइनल नहीं देखना चाहते हैं फैंस

भारतीय फैंस ने भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद से टिकट खरीदे थे। लेकिन भारत के हारकर बाहर होने के बाद इस फाइनल मैच को देखने में भारतीय प्रशंसकों की कोई रूचि नहीं है। वहीं इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के फाइनल में पहुंचने के बाद न्यूजीलैंड के फैंस मैच के टिकट के लिए भटक रहे हैं। वो मैच के टिकट के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हैं। भारतीय फैंस मैच के टिकटों को ब्लैक में बेचकर भारत की हार के बाद भी मुनाफा कमाने में जुटे हैं।
World Cup 2019: रवि शास्त्री ने बताया धोनी को नीचे भेजने का फैसला किसका था

नीशाम ने ट्वीट करके भारतीय फैंस से की अपील

मीडिया में मैच के टिकटों की कालाबाजारी की खबर आने के बाद न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी नीशाम ने ट्वीट करके भारतीय फैंस से अपील की है।
https://twitter.com/JimmyNeesh/status/1149782956745080832?ref_src=twsrc%5Etfw
मैच के टिकटों को सही प्लेटफार्म पर बेचें प्रशंसक

विश्व कप के कई मैचों में न्यूजीलैंड की जीत के हीरो रहे जिम्मी निशाम ने लिखा कि अगर भारतीय प्रशंसक ये मैच नहीं देखना चाहते है तो उन्हें इन टिकटों को आधिकारिक प्लेटफार्म पर बेचकर न्यूजीलैंड के फैंस को विश्व कप देखने का मौका देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मैं ये अच्छी तरह से जानता हूं कि इन टिकटों को बेचकर लाभ कमाया जा सकता है, लेकिन आप इन टिकटों को सही क्रिकेट प्रशंसकों तक पहुंचाकर उन्हें फाइनल देखने दे सकते हैं। अमीर बनने का तो ये बिल्कुल भी मौका नहीं है।

Home / Sports / Cricket News / भारतीय प्रशंसकों के लिए कमाई का जरिया बना विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो