scriptworld number 1 badminton player nozomi okuhara told the truth of India's chaos | दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने बयां किया भारत की अव्यवस्था का कड़वा सच | Patrika News

दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने बयां किया भारत की अव्यवस्था का कड़वा सच

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2023 09:05:36 am

Submitted by:

lokesh verma

ओडिशा ओपन खेलने आई जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा को होटल में नहीं मिला कमरा। ट्वीट के बाद सिंधू और टूर्नामेंट के स्टाफ ने की मदद। 12 से 17 दिसंबर तक खेला जाएगा ओडिशा मास्टर्स टूर्नामेंट।

nozomi_okuhara.jpg
पिछले कुछ सालों से भारत को कई बीडब्ल्यूएफ वर्ल्‍ड टूर बैडमिंटन टूर्नामेंट की मेजबानी करने का मौका मिल रहा है, लेकिन खराब व्यवस्था के कारण भविष्य में इनकी मेजबानी का मौका छिन भी सकता है। सैयद मोदी और गुवाहाटी मास्टर्स के बाद अब 12 से 17 दिसंबर तक ओडिशा मास्टर्स 300 का आयोजन हो रहा है, लेकिन पिछले दो टूर्नामेंट की तरह यहां भी आयोजन खराब रहा और खिलाडि़यों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हाल यह है कि जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने कहा कि अब विदेशी खिलाड़ी भारत आने से पहले कई बार सोचेंगे।

जापानी खिलाड़ी को नहीं मिला होटल में कमरा

हाल ही में गुवाहाटी मास्टर्स जीतने वाली दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा जब ओडिशा पहुंची तो उन्हें होटल में कमरा ही नहीं मिला। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, जब मैं होटल पहुंची तो पता चला कि मेरे नाम से कोई कमरा बुक नहीं है। मैंने जब अपनी तरफ से कमरा बुक करना चाहा तो पता चला कि सभी कमरे बुक हैं।

सिंधू की मदद से मिली राहत

ओकुहारा ने आगे लिखा, मैंने अपनी तरफ से होटल बुक करने की कोशिश की, लेकिन मैं विफल रही। ऐसे में सिंधू और टूर्नामेंट के एक स्टाफ ने मेरी मदद की और मुझे एक होटल में कमरा दिलाया। इस अव्यवस्था से गुस्साई ओकुहारा ने एक और पोस्ट कर लिखा, मुझे नहीं लगता कि इस तरह के अनुभव के बाद कोई भी भारत आकर खेलना पसंद करेगा। यही कड़वी सच्चाई है।

लखनऊ और गुवाहाटी में भी थी अव्यवस्था

इससे पहले लखनऊ में खेले गए सैयद मोदी टूर्नामेंट में विदेशी खिलाडिय़ों ने कोर्ट हॉल में पक्षियों के उडऩे और गंदगी की शिकायत की थी। वहीं, गुवाहाटी मास्टर्स के दौरान मलेशिया के सोंग जू वेन ने एक तस्वीर पोस्ट की थी और लिखा था कि उनके बॉथरूम के नल से गंदा पानी आ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो