गुजरातः फैक्ट्री में आग लगने से बड़ा धमाका, पांच की मौत, 10 घायल

  • वडोदरा में Big Blast से पांच लोगों की मौत
  • 10 से ज्यादा लोग जख्मी, आग लगने के बाद हुआ धमाका
  • फैक्ट्री के अधिकारियों को पर लापरवाही का आरोप

Dhiraj Kumar Sharma

January, 1105:58 PM

नई दिल्ली। गुजरात ( Gujrat ) के वडोदरा ( Vadodara ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां की एक फैक्ट्री में बड़ा धमाका ( blast in Facotry ) हुआ है। इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं धमाके के चलते 10 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। इनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिस फैक्ट्री में धमाका हुआ है उसका नाम एम्स ऑक्सीजन कंपनी है।

धमाके में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कंपनी में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों के मुताबिक यह धमाका बेहद जोरदार था, इसलिए मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

निर्भया केस में आया नया मोड़, दोषियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया ये निर्देश

मिली जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में आग लगने के कारण यह धमाका हुआ है। वहीं आरोप है कि धमाके के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं थे।

यह हादसा वडोदरा के पादरा कस्बे में स्थित एम्स ऑक्सीजन कंपनी में हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही राहत व बचाव कार्य के लिए पुलिस व दमकल विभाग मौक पर पहुंच गई है।

धमाके की खबर के बाद भी कंपनी के प्रबंधकों व आला अधिकारी यहां नहीं पहुंचे। वहीं, कंपनी की ओर से इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक पर लग सकता है बैन, कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

बताया गया है कि कंपनी के भीतर कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं जिन्हें बाहर निकालने के लिए दमकल विभाग व पुलिस की ओर से प्रयास जारी हैं।
पुलिस ने बताया कि ऑक्सीजन के सिलेंडर भरते समय अचानक धमाका हो गया। घटना के समय कंपनी में भारी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे। इसकी चपेट में कुल 20 मजदूर आ गए। इस घटना में जहां पांच की मौत हो गई, वहीं, १० मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए।

धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned