script

पुष्पम प्रिया की प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार पर हमला, जानें इस चुनाव में अब तक कितने प्रत्याशी हुए ‘शिकार’

Published: Nov 02, 2020 10:51:27 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Bihar Election: प्लूरल्स पार्टी के सीवान से उम्मीदवार रामेश्वर सिंह पर जानलेवा हमला
कई अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों पर भी हो चुके हैं हमले
तीन नवंबर को बिहार में दूसरे चरण का मतदान

Bihar Election: Deadly Attack on plurals party Candidate Rameshwar Singh

प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार पर हमला।

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) की सरगर्मी चरम पर है। पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है। वहीं, दूसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थम चुका है। मतदान के दौरान ज्यादा हिंसा की घटना तो सामने नहीं आई है। लेकिन, कई जगहों से उम्मीदवारों पर हमले की खबर सामने आती रही है। इसी कड़ी में प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार रामेश्वर सिंह पर जानलेवा हमला हुआ है। हालांकि, किसी पत्याशी पर हमले की पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई उम्मीदवारों पर जानलेवा हमले हो चुके हैं।
प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार पर हमला

जानकारी के मुताबिक, पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी के सीवान से उम्मीदवार रामेश्वर सिंह पर जानलेवा हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि रामेश्वर सिंह जब सीवान सदर से प्रचार करके लौट रहे थे, उसी समय कुछ लोगों ने केमिकल वाली स्याही फेंकर उनपर हमला किया। बताया जा रहा है कि इस हमले में उनकी आंख को काफी नुकसान पहुंचा है। रामेश्वर सिंह को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी आंख बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।
पढ़ें- Bihar: चुनाव प्रचार से लौट रहे इस दिग्गज नेता पर जानलेवा हमला, पुलिस मौके पर पहुंची

https://twitter.com/pushpampc13/status/1322943294452584449?ref_src=twsrc%5Etfw
पुष्पम प्रिया का भड़का गुस्सा

वहीं, इस मामले पर पार्टी की मुखिया पुष्पम प्रिया ने इस घटना को लेकर ट्विटर के जरिए काफी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सिवान से हमारे प्रत्याशी डॉ रामेश्वर कुमार जी पर रविवार शाम को केमिकल इंक से हमला हुआ, उनकी कॉर्निया क्षतिग्रस्त हो गई। जंगलराज 2.0 का यही सुशासन है। प्रत्याशी सतर्क रहें, ये डरे हुए लोग हैं और आपको जीत से रोकने के लिए किसी स्तर पर गिर सकते हैं। घबराएँ नहीं, डट कर मुक़ाबला करें, जीतें।’
कई प्रत्याशियों पर हो चुके हैं हमले

गौरतलब है कि बिहार चुनाव के दौरान किसी प्रत्याशी पर हमले की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कुछ उम्मीदवारों पर असमाजिक तत्वों ने जानलेवा हमले किए हैं। गया में पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार पर हमला हुआ था और फायरिंग भी की गई थी। शिवहर में एक निर्दलीय प्रत्याशी और उसके समर्थक को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के पूर्णिया उम्मीदवार पर भी फायरिंग की गई थी। इसके अलावा कई अन्य उम्मीदवारों पर भी छिटपुट हमले हो चुके हैं। इन हमलों पर राजनीति भी जमकर हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो