scriptChennai Customs arrested a passenger with 1.02 kgs gold spanners | 1.2 kg सोना, 47.56 लाख कीमत; रियाद से सोने का रिंच लेकर लौट रहा था यात्री, ऐसे हुआ गिरफ्तार | Patrika News

1.2 kg सोना, 47.56 लाख कीमत; रियाद से सोने का रिंच लेकर लौट रहा था यात्री, ऐसे हुआ गिरफ्तार

खाड़ी देशों से सोने की तस्करी के कई मामले सामने आए है। लेकिन अभी एक ऐसा मामला सामने आया है जो अपने आप में अनोखा है। दरअसल चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों ने एक यात्री को पकड़ा है, जिसके पास से सोने के रिंच बरामद हुए है।

नई दिल्ली

Published: May 10, 2022 02:41:38 pm

भारत की तुलना में खाड़ी देशों में सोने की कीमत कम है। इसका कारण है कि वहां भारत की तुलना में सोने पर टैक्स कम है। ऐसे में खाड़ी देशों से सोने की तस्करी के खूब मामले सामने आते रहते हैं। पहले भी देश के कई एयरपोर्ट पर सऊदी अरब, यूएई, दुबई, इराक जैसे खाड़ी देशों से लौट रहे यात्रियों को सोने के साथ गिरफ्तार किया गया है। अब ताजा मामला चेन्नई से सामने आया है, जहां कस्टम ने एक यात्री ने सोने के रिंच के साथ गिरफ्तार किया।

gold_concealed_in_form_of_spanners_coated.png

समाचार एजेंसी ने इस गिरफ्तारी के पुष्टि करते हुए बताया कि चेन्नई एयरपोर्ट पर ड्यूटी पर तैनात कस्टम के अधिकारियों ने एक यात्री को सोने के बने छह रिंच के साथ गिरफ्तार किया। कस्टम के अधिकारियों के अनुसार जब्त सोने का वजन 1.020 किलोग्राम है। इसकी अनुमानित कीमत 47.56 लाख रुपए लगाई गई है। मिली जानकारी के अनुसार रियाद से लौट रहे एक यात्री के पास से इसे बरामद किया गया।

पकड़ में नहीं आए इसलिए बनवाया था सोने का रिंच

सोने की बरामदगी के बाद कस्टम के अधिकारियों ने उक्त यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। जरूरी पूछताछ के बाद उसपर तस्करी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। मीडिया रिपोट्स के अनुसार कस्टम के बचने के लिए उक्त यात्री ने सोने का रिंच बनवाया था। ताकि उसे सामान्य रिंच समझकर कस्टम के अधिकारी जाने देंगे। लेकिन उसकी यह चाल सफल नहीं हो सकी।

यह भी पढ़ेंः
सोना तस्करी का नया तरीका, ऐसे छिपाकर लाया सोना, देखें वीडियो

हावभाव से हुआ शक, तलाशी में पकड़ा गया शातिर

एयरपोर्ट पर उतरते ही उसके हावभाव से कस्टम के अधिकारियों पर उसपर शक हुआ। जिसके बाद कस्टम और एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगे जवानों ने उसके बैग की तलाशी ली। तलाशी में उसके बैग से ये रिंच मिले। यात्री ने अधिकारियों को पहले उन रिंचों को सामान्य बताया। लेकिन जांच में वो सोने के मिले। जिसके बाद उस यात्री को गिरफ्तार कर सोने को जब्त किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.