scriptकांग्रेस का रेल मंत्री पीयूष गोयल पर हमला, उनकी पारिवारिक कंपनी ने कमाया 3000 गुना मुनाफा | congress said piyush goel s family firm earn 3000 times profit | Patrika News

कांग्रेस का रेल मंत्री पीयूष गोयल पर हमला, उनकी पारिवारिक कंपनी ने कमाया 3000 गुना मुनाफा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2018 05:16:48 pm

Submitted by:

Mazkoor

कांग्रेस का कहना है कि पीयूष गोयल की पत्नी सीमा गोयल ने पिछले 10 साल में 3000 करोड़ रुपए का लाभ कमाया है।

intercon advertisers private limited

नई दिल्ली : केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के बहाने कांग्रेस ने भाजपा पर बड़ा हमला किया है। कांग्रेस का कहना है कि पीयूष गोयल की पत्नी सीमा गोयल ने पिछले 10 साल में 3000 करोड़ रुपए का लाभ कमाया है, जबकि उनकी कॉर्पोरेट फाइलिंग में इस बात का कहीं कोई जिक्र नहीं है कि उन्होंने किस तरह यह मुनाफा कमाया। इसके साथ ही कांग्रेस ने यह भी कहा कि गोयल का संबंध राकेश अग्रवाल और मुकेश बंसल की कंपनी शिर्डी इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ भी है। यह कंपनी बैंक के 650 करोड़ रुपए के लोन घोटाले में फंसी है।

गोयल परिवार ने कंपनी की पूरी कमाई की जानकारी नहीं दी
कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पीयूष गोयल परिवार पर आरोप लगाया कि उनकी कंपनी एडवटाइजर्स प्राईवेट लिमिटेड ने 2005-06 में अपना कुल मुनाफा 30 करोड़ रुपए दिखाया था। इस दौरान पेडअप कैपिटल एक लाख रुपए थी, लेकिन अब यह 3000 गुना बढ़ गई है। उनका यह भी कहना है कि गोयल की पत्नी सीमा इंटरकॉन एडवाइजर्स कंपनी की मालकिन हैं। 13 मई 2014 को इस कंपनी से इस्‍तीफा देने से पहले तक पीयूष गोयल भी इस कंपनी से जुड़े थे। इस दरमियान उन्‍होंने अपने सारे शेयर्स अपनी पत्नी को ट्रांसफर कर दिए। खेड़ा का आरोप है कि गोयल परिवार ने अपनी कंपनी की कमाई की पूरी जानकारी नहीं दी है। उन्होंने कंपनी की कमाई का जरिया कंसल्टेंसी फीस, शॉर्ट टर्म कैपिटल गेन और प्रॉफिट ऑन फ्यूचर एंड ऑप्शंस बताया है, लेकिन इसकी विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

अधिकतर शेयर गोयल की पत्‍नी के नाम
वर्तमान में इस कंपनी के अधिकतर शेयर सीमा गोयल पास हैं। उनके पास 9999 शेयर हैं, जबकि एक शेयर ध्रुव के नाम है, जो पीयूष गोयल के पुत्र हैं।

भाजपा ने इन आरोपों को बताया गलत
कांग्रेस के इस आरोप को भाजपा ने गलत करार दिया। उसने कहा कि कांग्रेस गलत दावे कर रही है और वह मामले को सनसनीखेज बना कर पेश कर रही है। वह अहम मुद्दों से देश को भटकाना चाहती है। वह नहीं चाहती है कि कांग्रेस पार्टी के बड़े घोटाले लोगों के सामने आएं। भाजपा ने कहा कि गोयल मशहूर चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। 2005-06 में जब इस फर्म का निर्माण हो रहा था, तब उन्‍होंने इंटरकॉन एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड को अपनी सेवाएं दी थी। 2014 में कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। साथ में भाजपा ने यह भी कहा है कि शिर्डी एंड एसोसिएट्स कंपनी पीयूष गोयल का कोई लेना देना नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो