scriptमुंबई में कोरोना टेस्टिंग को झटका, सबसे बड़े लैब पर लगा 1 महीने का प्रतिबंध | Corona Testing set to blow in Mumbai, 1 month ban on biggest lab | Patrika News
क्राइम

मुंबई में कोरोना टेस्टिंग को झटका, सबसे बड़े लैब पर लगा 1 महीने का प्रतिबंध

बीएमसी ने MetroPolis Lab में कोरोना टेस्टिंग पर लगाई रोक।
कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट जान बूझकर विलंब से देने का लगाया आरोप।
मुंबई देश का ऐसा शहर है जहां कोरोना वायरस के 54,000 मामले सामने आए हैं।

नई दिल्लीJun 12, 2020 / 02:26 pm

Dhirendra

Corona report

बीएमसी ने कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट जान बूझकर विलंब से देने का लगाया आरोप।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus ) की चपेट में बुरी तरह से फंसे महाराष्ट्र ( Maharashtra ) से कोविद-19 का टेस्ट धीमा पड़ सकता है। ऐसा इसलिए कि वहां की सबसे बड़ी प्राइवेट लैब को अगले एक महीने तक के लिए कोरोना टेस्टिंग ( Coronavirus Testing ) से रोक दिया गया है।
इसके बाद से आशंका जताई जा रही है कि अब देश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट मुंबई में कोरोना टेस्टिंग की स्पीड धीमी हो सकती है।

लैब को चार हफ्ते तक टेस्टिंग बंद रखने का आदेश बृहनमुंहई महानगर पालिका ( BMC ) ने दिया है।
रिपोर्ट समय पर न देने का आरोप

इस लैब पर आरोप है कि वह जान बूझकर कोरोना रिपोर्ट देर से देती है। जिससे कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में दिक्कत होती है। बीएमसी ने कहा है कि देरी में मिली रिपोर्ट के चलते इलाज में देरी के साथ ही कुछ मामलों में मौत भी हो सकती है। बीएमसी ने मेट्रोपोलिस लैब ( MetroPolis Lab ) पर यह रोक लगाई है।
दिल्ली में बिगड़े हालात, Corona से मरने वालों की संख्या 1100 के पास

लैब ने रिपोर्ट विलंब से देने की बात स्वीकार की

मेट्रोपेालिस लैब ने माना है कि उनकी ओर से रिपोर्ट्स देने में देरी हुई। लैब की ओर से कहा गया है कि ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि उनके कई कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए थे। लैब ने कहा कि देरी से जाने वाली रिपोर्ट्स की संख्या बहुत कम है।
थायरोकेयर लैब पर झूठी रिपोर्ट देने का आरोप

इससे पहले ठाणे स्थित एक और प्राइवेट लैब थायरोकेयर ( Thyrocare ) को भी नगर निगम द्वारा बैन कर दिया गया था। उस पर आरोप था कि उसके द्वारा झूठी रिपोर्ट ( Fake report ) दी गई। इस लैब पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए वसई नगर निगम ने नोटिस जारी किया है। इससे पहले मुंबई में भी थायरोकेयर पर बैन लगाया गया था।
Maharashtra समेत 7 राज्यों में मंडराया Corona Spread का खतरा, यूपी में भी गहराया संकट

माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में इसे दोबारा कोरोना जांच करने की अनुमति मिल सकती है। फिलहाल मुंबई देश का ऐसा शहर है जहां 54,000 मामले हैं। यहां बड़े स्तर पर टेस्टिंग के साथ ही समयावधि के भीतर रिपोर्ट की सख्त जरूरत है।
बता दें मुंबई (Coronavirus In Mumbai) में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,540 नए मामले सामने आने के साथ ही महानगर में संक्रमण का आंकड़ा 53,985 पहुंच गया। बीएमसी के बयान के मुताबिक इस महामारी से 97 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,952 हो गई है।
बृहन्मुंबई महानगर पालिका ( BMC ) के मुताबिक मुंबई में वर्तमान में 27,824 लोगों का इलाज चल रहा है। नगर निकाय ने बताया कि अब तक मुंबई में 24,209 मरीज बीमारी से ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 516 मरीज ठीक हुए हैं।
अगर हम महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 3,607 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या 97,648 हो गई। इस महामारी से 152 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या 3,590 पहुंच गई।

Home / Crime / मुंबई में कोरोना टेस्टिंग को झटका, सबसे बड़े लैब पर लगा 1 महीने का प्रतिबंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो