Delhi: 9/11 तर्ज पर Air India फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट पर IGI Airport

Delhi में IGI एयरपोर्ट पर 9/11 जैसे हमले की धमकी, फोन कॉल के बाद हवाई अड्डे पर अलर्ट जारी

By: धीरज शर्मा

Published: 11 Sep 2021, 02:12 PM IST

नई दिल्ली। देश की दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ( IGI Airport ) पर शुक्रवार देर रात सुरक्षा अधिकारियों को लंदन ले जाने वाली एयर इंडिया ( Air India Flight ) के विमान को बम से उड़ाने की धमकी का कॉल आया।

इस धमकी भरे कॉल के बाद से एयरपोर्ट अलर्ट पर है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक फोन करने वाले ने अमरीका में 9/11 के हमलों की तर्ज पर लंदन जाने वाले एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी दी।

यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates: झमाझम बारिश के साथ दिल्ली बनी दरिया, चौंका देगा IGI एयरपोर्ट का वीडियो

पुलिस के मुताबिक बाहरी दिल्ली के रणहोला पुलिस स्टेशन को बम की धमकी का फोन आया था। गुरुवार रात साढ़े 10 बजे दिल्ली के रनहौला थाने के लैंडलाइन नंबर पर ये फोन आया।

फोन करने वाले ने कहा कि अमरीका में 9/11 के हमले की तर्ज पर लंदन जाने वाले एयर इंडिया के विमान को उड़ा दिया जाएगा। इसके बाद आईजीआई एयरपोर्ट पर सुरक्षा अलर्ट कर दिया गया।

हाईजैक करने की भी धमकी
दिल्ली पुलिस को भी शुक्रवार को एक अलग धमकी भरा कॉल आया था, जिसमें चेतावनी दी गई थी कि अज्ञात बदमाश दिल्ली हवाई अड्डे को हाईजैक करने का इरादा बना रहे हैं।
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फोन करने वाले आरोपियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यात्रियों को दी ये सलाह
इसबीच दिल्ली पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि अगर उन्हें IGI एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़नी है तो वो थोड़ा जल्दी घरों से निकलें, क्योंकि एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी अलर्ट है।

पुलिस अधिकारी किसी भी संभावित खतरे के चलत वाहनों और एयरपोर्ट परिसर के कई हिस्सों की सख्ती से जांच कर रहे हैं। ऐसे में यात्रियों को देरी हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः Pollution in Delhi: प्रदूषण से निपटने के लिए सरकार ने तैयार किया विंटर एक्शन प्लान, जानिए कब से हो सकता है लागू

वहीं डीसीपी दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, प्रताप सिंह ने कहा कि एयरपोर्ट को को सीज करने के एसएफजे की धमकी के बाद ट्रैवल अलर्ट किया गया है।
एयरपोर्ट जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जाएगी, जिन लोगों को भी एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़नी है, वो थोड़ा जल्दी घरों से निकलें ताकि देरी न हो।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned