scriptदिल्ली पुलिस ने जैश का खूंखार आतंकी दबोचा, करना चाहता था इस चर्चित व्यक्ति की हत्या | Jaish terrorist arrested in Delhi, conspired to kill Yeti Narasimhanand | Patrika News

दिल्ली पुलिस ने जैश का खूंखार आतंकी दबोचा, करना चाहता था इस चर्चित व्यक्ति की हत्या

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2021 07:39:19 pm

Submitted by:

Mohit sharma

दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद ( jaish e mohammed ) के आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है।

untitled_2.png

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ( jaish e mohammed ) के आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान जान मोहम्मद डार के रूप में की गई है। आरोपी जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के पुलवामा का रहने वाला है और फिलहाल दिल्ली के पहाडग़ंज के एक होटल में रुका हुआ था। दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने पूछताछ के बाद खुलासा किया है कि आरोपी विवादों में रहने वाले पुजारी स्वामी यति नरसिंहानंद की हत्या की साजिश रच रहा था।

कोरोना महामारी के बीच ‘Cyclone Tauktae’ ने बढ़ाई PM मोदी की चिंता, उद्धव ठाकरे से से पूछी यह बात

दिल्ली पुलिस ने जान मोहम्मद केे पास से कुछ चीजें बरामद की हैं, जिनसे साफ संकेत मिलता है कि वह हिंदू पुजारी का वेश बनाकर डासना स्थित देवी मंदिर के पुजारी स्वामी यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या करना चाहता था। आपको बता दें कि नरसिंहानंद वो ही जिन्होंने हाल ही में इस्लाम धर्म के पैंगबर मोहम्मद साहब को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से भगवा रंग का कुर्ता, सफेद पायजामा, कलावा, चंदन और कुमकुम बरामद हुए हैं। इसके साथ ही तीस बोर का पिस्टल, दो मैगजीन और 15 जिंदा कारतूस भी आरोपी के पास से मिले हैं। पुलिस पूछताछ में डार ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि जैश ने उसको पुजारी की हत्या के लिए यहां भेजा था।

Plasma Therapy नहीं कोरोना के इलाज में कारगर, गाइडलाइन से हटा सकती है सरकार

जानकारी के अनुसार पुलवामा निवासी मोहम्मद डार पिछले साल जैश आतंकी आबिद केे संपर्क में आया था। जबकि इससे पहले वो बढ़ई का काम करता था। आबिद जोकि पीओके में आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था, ने ही उसको जैश से जुडऩे को प्रेरित किया था। आबिद ने 2 अप्रैल 2021 को अनंतनाग में डार से मुलाकात कर उसको नरसिंहानंद स्वामी की हत्या का काम सौंपा था। आबिद ने ही डार को हथियारों का इस्तेमाल करना सिखाया था। यही नहीं, पुजारी की हत्या के ऐवज में डार को बड़ी रकम देने का लालच भी दिया गया था। जिसके चलते डार को 6500 रुपए पेशगी और दिल्ली के लिए 35 हजार रुपए दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो