scriptसिम बॉक्स का आतंकी कनेक्शन! एक व्यक्ति के नाम मिले 10 हजार सिमकार्ड, एटीएस कर रही पूछताछ | Jharkhand: 10K sim cards registered on 1 man, terror connection SIMBOX | Patrika News

सिम बॉक्स का आतंकी कनेक्शन! एक व्यक्ति के नाम मिले 10 हजार सिमकार्ड, एटीएस कर रही पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2018 02:11:38 pm

एटीएस कांटाटोली और कांके के दो ठिकानों से बरामद किए गए सिम बॉक्स के मामले में आतंकी संबंध के सबूत जुटाने में लगा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है और पूछताछ जारी है।

Sim card

ये शर्त पूरी किए बिना नहीं मिलेगा SIM कार्ड, ग्राहकों को करना ही पड़ेगा ये काम

रांची। झारखंड एंटी टेररिस्ट स्क्वैड (एटीएस) कांटाटोली और कांके के दो ठिकानों से बरामद किए गए सिम बॉक्स के मामले में आतंकी संबंध के सबूत जुटाने में लगा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है और पूछताछ जारी है। एटीएस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं पाकिस्तान समेत अन्य देशों को खुफिया सूचनाएं तो लीक नहीं की गईं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में सीआईडी के एडीजी अजय कुमार सिंह ने बताया कि नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। बड़ी बात यह है कि सभी सिमकार्ड एक ही कंपनी के और एक ही व्यक्ति के नाम पर हैं। जांच की जा रही है कि कैसे इतने सारे सिमकार्ड एक ही व्यक्ति के नाम पर जारी हुए।
बताया जा रहा है कि रांची कोतवाली में बुधवार को तीनों संदिग्ध व्यक्तियों से एटीएस ने पूछताछ की। जिसने पूछताछ की गई उनके नाम कांटाटोली स्थित हसीबा एन्क्लेव का जावेद और एक अन्य जबकि कांके स्थित भीठा का फैसल शामिल है। जून से जावेद यहां रह रहा था और फैसल बीते करीब पांच महीनों से भीठा में रह रहा था। यह रिश्तेदार बताए जा रहे हैं।
जांच में एक बड़ी बात सामने आई है कि आरोपियों के पास से बरामद सिमकार्ड एक मशहूर निजी कंपनी के हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि जब एक व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा नौ सिमकार्ड ही मिल सकते हैं, तो फिर कैसे इसे 10 हजार कार्ड आवंटित कर दिए गए। नेटवर्क प्रोवाइड कंपनी के अधिकारियों से भी यह पूछा गया लेकिन कोई उचित जवाब नहीं मिला। पता चला है कि यह सभी सिमकार्ड पटना से एक्टिवेट किए गए हैं और कंपनी का एक पूर्व अधिकारी भी इसमें मिला हुआ है।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रांची पुलिस के साथ जब एटीएस ने छापा डाला तब सिमबॉक्स का बैंड गैजेट इंडिया में मिला। इसके जरिये एक ही मैसेज को भेजा जा रहा था जो खेलो और जीतो का था। इस मैसेज में लिखा रहता था, ‘प्ले रमी एंड विन डेली कैश प्राइजेज, रजिस्टर टुडे गेट बोनस 1000 रुपये।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो