scriptJharkhand dhanbad adj uttam anand death due to hit by an auto at morning walk reveal in cctv | Jharkhand: गैंगस्टरों की जमानत ठुकराने वाले जज की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, CCTV से हुआ चौंकाने वाला खुलासा | Patrika News

Jharkhand: गैंगस्टरों की जमानत ठुकराने वाले जज की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, CCTV से हुआ चौंकाने वाला खुलासा

15 से ज्यादा माफियाओं का केस देख रहे जज उत्तर आनंद को मॉर्निंग वॉक के दौरान टक्कर मारने वाला वाहन तीन घंटे पहले ही किया गया था चोरी, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

नई दिल्ली

Updated: July 29, 2021 11:19:05 am

नई दिल्ली। झारखंड ( Jharkhand ) के धनबाद में जिला एवं अतिरिक्त न्यायाधीश उत्तम आनंद ( Uttam Anand ) की मौत ने अब नया मोड़ ले लिया है। मॉर्निंग वॉक पर निकले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की दुर्घटना में मौत का जो सीसीटीवी फुटेज ( CCTV Footage ) सामने आया है, उससे काफी हद तक यह साफ हुआ है कि ऑटो ने टक्कर जानबूझकर मारी।
878.jpg
अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने कोर्ट से कहा क‍ि वह इस मामले में स्वत: संज्ञान लें और इसकी स्‍वतंत्र जांच कराएं। इसपर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि घटना की जानकारी चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना के सज्ञान में लाइए, वहीं इस केस में जरूरी कदम उठाएंगे।
दरअसल जज उत्तम आनंद धनबाद शहर में गैंगस्टर अमन सिंह समेत 15 से ज्यादा माफियाओं का केस देख रहे थे और हाल ही में उन्होंने कई गैंगस्टर की जमानत याचिका ठुकराई थी।

शुरू में यह मामला हिट एंड रन केस के रूप में सामने आया था, लेकिन अब घटना का सीसीटीवी फुटेज जारी होने के बाद यह साजिशन मर्डर का मामला लग रहा है।
यह भी पढ़ेँः बंगाल चुनाव हिंसा: NHRC की रिपोर्ट के बाद हरकत में आई कोलकाता पुलिस, दो आरोपी गिरफ्तार

879.jpgधनबाद में तैनात उत्तम आनंद बुधवार की सुबह मॉर्निंग वॉक कर रहे थे, तभी पीछे से आई एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी।तभी रणधीर वर्मा चौक के नज़दीक एक ऑटो ने उन्‍हें टक्कर मार दी थी. टक्कर से मारे गए जज की मौत की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसमें दिखाई दिया कि टेम्पोनुमा ऑटो पहले सीधे सड़क पर जा रही था और जज सड़क किनारे वॉक कर रहे थे. लेकिन आचनक सड़क किनारे आकर ऑटो जज को टक्कर मारकर फरार हो गया।
इसके बाद जज आनंद घटनास्थल पर लहूलुहान होकर गिर पड़े। उन्हें शहीद निर्मल महतो चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

चौंकाने वाला खुलासा
सीसीटीवी में ऑटो के टक्कर मारने की बात तो साफ हुई ही है इसके साथ ही एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जिस ऑटो ने जज को टक्कर मारी है, उसे घटना से महज तीन घंटे पहले ही चोरी किया गया था।
जांच में जुटी पुलिस की सात टीमें
पूर्व विधायक के करीबी रंजय हत्याकांड जैसे कई महत्वपूर्ण मामलों में सुनवाई करने वाले जज की मौत को हत्या का मामला मानकर पुलिस हर पहलू की जांच में जुटी है। डीआईजी मयूर पटेल के मुताबिक पुलिस की सात टीमें इस मामले की जांच में लगाई गई हैं।
पुलिस के आला अफसरों का कहना है कि जल्द ही इस कांड का खुलासा कर दोषियों को सजा दिलवाई जाएगी।

यह भी पढ़ेंः चरित्र पर संदेह को लेकर पत्नी की सिलबट्टा मारकर हत्या

सीबीआई जांच की मांग
वहीं, धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने न्यायिक अधिकारी पर हमले को चिंता का विषय बताया। उन्होंने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.