scriptलुधियाना सेंट्रल जेल में खूनी हिंसा, पंजाब सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश | Ludhiana Jail clash Punjab govt ordered magisterial inquiry | Patrika News

लुधियाना सेंट्रल जेल में खूनी हिंसा, पंजाब सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 10:33:36 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पंजाब की Ludhiana Central Jail में झड़प
कैदियों की जेल तोड़कर भागने की कोशिश
सीएम अमरिंदर सिंह ने दिए जांच के आदेश

Ludhiana jail clash

लुधियाना सेंट्रल जेल में खूनी हिंसा, पंजाब सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

नई दिल्ली। पंजाब में जेलों के अंदर गैंगवार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले दिनों नाभा जेल में मोहिंदर पाल बिट्टू की हत्या के बाद गुरुवार लुधियाना सेंट्रल जेल ( Ludhiana jail clash ) में हिंसक झड़प हुई है। जेल में अराजकता को देखते हुए पंजाब सरकार ने सख्ती दिखाई है। मुख्यमंत्री Captain Amarinder Singh ने Ludhian Central Jail में दो गुटों में हुई झड़प की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण जायज, लेकिन करना होगा 16% से कम : बॉम्बे हाईकोर्ट

https://twitter.com/ANI/status/1144227393751724032?ref_src=twsrc%5Etfw

जेल में 2 हजार से अधिक कैदी

लुधियाना की सेंट्रल जेल में गुरुवार को बड़ा बवाल हुआ है। दो गुटों के बीच झड़प को सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर कैदियों ने हमला कर दिया। जिसके बाद हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ गई। इस झड़प में एसीपी संदीप वढेरा और 10 कैदी घायल हुए हैं। इस जेल में करीब 2000 से अधिक कैदी बंद हैं।

मोदी ने राज्य सभा में सुनाई शायरी, जावेद अख्तर बोले- ये गालिब नहीं सोशल मीडिया की है

https://twitter.com/ANI/status/1144158717404962818?ref_src=twsrc%5Etfw

कैदियों ने की जेल से भागने की कोशिश

खबर है कि जेल में अफरा तफरी फायदा उठाकर कुछ कैदियों ने जेल को तोड़ने की भी कोशिश की। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जले का मेन गेट को बंद किया गया था और सुरक्षा को बढ़ा दी गई थी। इस वजह से भागने की कोशिश कर रहे कैदियों को दबोच लिया।

5 दिन पहले हुई थी नाभा में हत्या

बता दें कि सिर्फ पांच दिन पहले यानि 22 जून को पटियाला की हाई सिक्योरिटी नाभा जेल हत्या के दोषी कैदी द्वारा मोहिंदर पाल बिट्टू की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। बिट्टू 2015 में बरगारी में गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान के मामले में मुख्य संदिग्ध था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो