scriptगुरुग्राम में प्रवासी मजदूर की खुदकुशी, मकान मालिक पर किराए के लिए दबाव बनाने का आरोप | Migrant labour commits suicide in Gurugram pressuring landlord for rent | Patrika News
क्राइम

गुरुग्राम में प्रवासी मजदूर की खुदकुशी, मकान मालिक पर किराए के लिए दबाव बनाने का आरोप

Gurugram में Migrant labour ने की खुदकुशी
Landlord पर लगा Rent के लिए दबाव बनाने का आरोप
जांच में जुटी Police

May 19, 2020 / 10:52 am

धीरज शर्मा

migrant labour commit suicide

किराए के दबाव में प्रवासी मजदूर ने की खुदकुशी

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खतरे के बीच लॉकडाउन ( Lockdown ) में फंसे कई प्रवासी अपने घर लौट रहे हैं। जो किसी कारण से नहीं जा पा रहे हैं उन्हें मकान मालिक ( Landlord ) जीने नहीं दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला एनसीआर ( NCR ) से सामने आया है। दिल्ली ( Delhi )से सटे गुरुग्राम ( Gurugram ) में एक किराएदार ने मकान मालिक के किराए को लेकर लगातार दबाव बनाने के चलते खुदकुशी कर ली।
शिवाजी नगर ( Shivaji Nagar ) थाना क्षेत्र में एक प्रवासी मजदूर ( Migrant Labour ) ने आत्महत्या ( Suicide ) कर ली। आरोप है कि मकान मालिक उससे लगातार किराया मांग रहा था। किराया नहीं देने पर उसे परेशान कर रहा था। मृतक की पहचान ओडिशा के खुर्दा जिले के गांव ललितापुर निवासी मधुसूदन मिश्रा के रूप में की गई। वह गांधीनगर में किराये पर रहता था। फिलहाल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
अगले कुछ घंटों में देश के कई इलाकों में मुश्किल बढ़ाएगा चक्रवाती तूफान अंफन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ओडिशा के एक 45 वर्षीय प्रवासी कार्यकर्ता ने गुरुग्राम में कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद उनके मकान मालिक के खिलाफ कथित रूप से किराए के लिए दबाव डालने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
पुलिस के मुताबिक, मधुसुदन मिश्रा प्लंबर का काम करता था। सुबह करीब 6 बजे उसके शव को पड़ोसियों ने खोजा।
पुलिस को शिकायत में, एक पड़ोसी ने कहा कि जब उसे अपने दरवाजे पर दस्तक देने के बाद कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो उसने मकान मालिक और अन्य किरायेदारों को बुलाया। उन्होंने खिड़की की ग्रिल को तोड़ा और अंदर से दरवाजे की कुंडी खोलने में कामयाब रहे। अंदर पहुंचे तो मिश्रा के शरीर के पास एक जहर की शीशी पड़ी थी।
पड़ोसी ने पुलिस को बताया कि मिश्रा ने मुझे बताया था कि मकान मालिक बार-बार किराया मांग रहा था और उस पर दबाव डाल रहा थ।

लॉकडाउन-4 को लेकर केंद्र ने राज्यों को दिए निर्देश, पाबंदियों में कमी नहीं होनी चाहिए, जानिए क्या है पूरा मामला
शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ, इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने कहा, हमने मकान मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत एफआईआर दर्ज की है। जांच जारी है, लेकिन हमने अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है।
“हमने पीड़ित के परिवार को सचेत किया है, लेकिन वे कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण शव ले जाने में असमर्थ हैं। उनका शव अब मोर्चरी में है।
“एसएचओ ने कहा, मिश्रा के परिवार ने दावा किया कि वह 20 साल पहले घर से भाग गया था और तब से मुश्किल से उनके संपर्क में था।
आपको बता दें कि जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पहले चेतावनी दी थी कि स्वास्थ्यकर्मियों और मजदूरों से घर या कमरा खाली करने के लिए कहने पर मकान मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Crime / गुरुग्राम में प्रवासी मजदूर की खुदकुशी, मकान मालिक पर किराए के लिए दबाव बनाने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो