scriptघाटी में हिंसा भड़काने की तैयारी में पाकिस्तान, पूर्व सैनिकों की भर्ती शुरू! | Pakistan Made plane for create violence in jammu kashmir | Patrika News

घाटी में हिंसा भड़काने की तैयारी में पाकिस्तान, पूर्व सैनिकों की भर्ती शुरू!

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2019 02:37:24 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा है पाकिस्तान!
लॉन्च पैड पर करीब 300 आतंकी वापस लौटे

jammu kashmir file photo
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। पाकिस्तान ने भारत से तकरीबन सारे रिश्ते खत्म कर लिए हैं। इसी बीच खबर यह आ रही है कि पाकिस्तान एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने की तैयारी कर रहा है।
एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों से यह जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तान एक बार फिर घाटी में हिंसा भड़का सकता है। इस बाबत पाक ने रिटायर हो चुके सैनिकों को फिर से सेना में भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
एक खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान बड़ी तादाद में पूर्व सैनिकों को सेना में भर्ती कर रहा है। सभी सैनिकों का मेडिकल टेस्ट भी किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि एक छोटी जंग लड़ने के लिहाज से पाकिस्तान अपनी सेना की मौजूदगी को पीओके में बढ़ा रहा है।
पढ़ें- आर्टिकल 370 हटाने पर केन्द्र सरकार को SC का नोटिस, 7 दिनों के अंदर मांग जवाब

police_3.png
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान सीमा पर फिर से आंतकियों को भेज रहा है। खाली किए गए लॉन्च पैड पर करीब 300 आतंकी वापस लौट आए हैं और भारत में घुसपैठ करने की तैयारी में लगे हैं। ये सभी आतंकी पीओके के तौबत, सरदारी, लीपा और जमुआ सेक्टर पर मौजूद हैं।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, येचुरी को मिली जाने की मंजूरी

pak.jpg
सूत्रों की मानें तो मुंबई हमले के मास्टर माइंड लखवी ने अबू बक्र के साथ मिलकर पिछले हफ्ते ही पीओके के कोटली में एक बडी मीटिंग की है। इस मीटिंग में 40 -50 आतंकी कमंडर मौजूद थे, जिन्हें कश्मीर में घुसपैठ के लिए नए फरमान जारी किए गए हैं।
इसमें कहा गया है कि वह 6 से 7 आतंकियों के ग्रुप में घुसपैठ करें ताकि भारतीय सेना अगर एक जगह उन्हें रोकने में कामयाब हुई तो दूसरी जगह से वह भारतीय सीमा में घुस सकें। पाकिस्तान की हरकत को देखते हुए भारतीय सीमा पर भी सुरक्षा बढ़ा दिया गया है। घाटी में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो