scriptजम्मू कश्मीर: पुंछ LoC पर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद | Pakistan violates ceasefire in Poonch sector Jammu Kashmir live update | Patrika News

जम्मू कश्मीर: पुंछ LoC पर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

Published: Jun 10, 2019 08:23:46 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत
पुंछ में सीजफायर उल्लंघन से भारतीय सेना का एक जवान शहीद
6 जून 2019 तक पाकिस्तान ने 1170 बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

Pakistan violates ceasefire

जम्मू कश्मीर: पुंछ LoC पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुंछ में ( Poonch ceasefire violation ) पाकिस्तान की ओर से एकबार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। इसके साथ ही एक जवान घायल भी हुआ है। बगैर किसी उकसावे के सीमापार से की गई गोलीबारी का भारतीय सेना ( Indian army ) ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है।

मोदी सरकार को फिर नीतीश कुमार का झटका, बोले- कश्मीर से धारा 370 हटाने का करेंगे विरोध

https://twitter.com/ANI/status/1138090246330036224?ref_src=twsrc%5Etfw

ईद पर पाक ने चलाई गोलियां

पाकिस्तान की सेना ने की ओर से आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया जाता है। नियंत्रण रेखा के पास भारत की अग्रिम चौकियों पर मोर्टार से गोले दागे और गोलीबारी की घटनाएं होती रहती हैं। ईद के पवित्र मौके पर भी पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया और सीमा पर गोलीबारी हुई।

सियाचिन से आया चौंकाने वाला वीडियो, सैनिकों को हथौड़े से तोड़ने पड़ रहे अंडे और टमाटर

इस साल सीजफायर की पाक ने खूब उड़ाई धज्जियां

पिछले दिनों रक्षा सूत्रों ने बताया कि इस साल 6 जून 2019 तक जम्मू कश्मीर में 1170 बार पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है। जबकि पिछले साल पूरे 12 महीने में 1629 बार हुआ था। वहीं इस साल 103 आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है, जबकि पिछले साल पूरे साल में 254 आतंकी मारे गए थे। यानि सीज फायर दोगुना होता दिख रहा है लेकिन आतंकियों के सफाए भी कुछ पीछे रह गए हैं।

PM मोदी ने पाकिस्तान पर साधा निशाना, कहा- सिर से ऊपर निकल रहा पानी

सीज फायर में सबसे ज्यादा पाकिस्तान का नुकसान

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय सेना हर बार जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी पक्ष को भारत के मुकाबले पांच से छह गुना अधिक नुकसान पहुंचाती है। साल 2018 में पाकिस्तान ने जहां 1629 बार सीज फायर तोड़ा वहीं इस साल ये सिर्फ 6 महीने 6 दिन में ये आकंड़ा 1170 हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो