scriptराजधानी दिल्ली में युवती के साथ रेप की कोशिश, शिकायत दर्ज करने की बजाय हंसती रही पुलिस | rape attempt with delhi woman in park complaint on facebook | Patrika News
क्राइम

राजधानी दिल्ली में युवती के साथ रेप की कोशिश, शिकायत दर्ज करने की बजाय हंसती रही पुलिस

दिल्ली पुलिस से रेप की कोशिश की शिकायत लेकर पहुंची युवती पर हंसती रहे पुलिसकर्मी, घंटों थाने में बैठाए रखा।

नई दिल्लीSep 24, 2018 / 08:44 am

धीरज शर्मा

rape

राजधानी दिल्ली में युवती के साथ रेप की कोशिश, शिकायत दर्ज करने की बजाय हंसती रही पुलिस

नई दिल्ली। देशभर में महिलाओं, युवतियों यहां तक की बच्चियों के साथ दुष्कर्म और बलात्कार के मामलों ने सभी को हिला कर रख दिया है। देश की राजधानी दिल्ली से एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है। अतिथि को भगवान का दर्जा देने वाले हमारे देश में एक बार फिर अतिथि के साथ घिनौनी हरकत ने सनसनी फैला दी है। दरअसल लंदन से पढ़कर आई दिल्ली में काम कर रही एक युवती के साथ राजधानी के पॉश इलाके में बलात्कार की कोशिश की गई। इस शर्मनाक घटना की शिकायत लेकर जब युवती थाने पहुंची तो पुलिस का रवैया काफी निराशाजनक रहा।
मौसम का अलर्टः चक्रवाती तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, देश के 12 राज्यों में अगले दो होगी जोरदार बारिश

ये है पूरा मामला
दरअसल लंदन से युवती एलएलबी ग्रेजुएट है। वकालत की प्रैक्टिस के लिए इन दिनों देश की राजधानी में रह रही है। युवती ने बताया कि जब वे साउथ दिल्ली के एक पार्क में टहल रही थी तभी अचानक युवक पीछे आया और रेप करने की कोशिश की। महिला के मुताबिक वह 21 तारीख को अमर कमर कालोनी इलाके के कैलाश हिल्स सेंट्रल पार्क में वॉक कर रही थी। उसी दौरान पीछे से आए एक शख्स ने उसके साथ बदसलूकी करते हुए बलात्कार करने की कोशिश की।
युवक के इस तरह की हरकत से युवती पूरी तरह डर गई। हालांकि हिम्मत दिखाते हुए युवती ने उस दरिंदे का पुरजोर विरोध किया और उसे वहां से भगाने में कामयाब रही। हालांकि उस शख्स के भागते समय युवती ने उसका वीडियो भी बना लिया। इस वीडियो को लेकर महिला पुलिस थाने में शिकायत करने पहुंची। लेकिन यहां पुलिस का रवैया काफी निराशाजनक रहा।
पुलिस के गैर जिम्मेदाराना रवैए से दुखी
पुलिस पहले तो युवती की बातें सुनकर हंसने लगी। यही नहीं कई घंटों तक इस युवती को थाने में ही बैठाए रखा। अपना ये दर्द युवती ने सोशल मीडिया के जरिये साझा भी किया। आखिरकार पुलिस ने युवती की बात पर यकीन करते हुए उस शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली। लेकिन महिला ने सोशल मीडिया पर अपने दर्द के साथ पुलिस के गैर जिम्मेदाराना रवैए पर भी कई सवाल किए।
जम्मू-कश्मीरः पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

बदला दिया गया घटना का वक्त
पीड़िता के मुताबिक, जब वह मामले की शिकायत करने के लिए इलाके के थाने पहुंची तो कार्रवाई करने की बजाय पुलिसकर्मी उसपर ही हंसने लगे। थाने में महिला को घंटों बैठाया गया। हालांकि, पुलिस ने बाद में पीड़िता की एफआईआर तो दर्ज कर ली, लेकिन उसमें घटना का वक्त बदल दिया गया। पुलिस ने इस मामले में 376 का मामला दर्ज करते हुए बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Home / Crime / राजधानी दिल्ली में युवती के साथ रेप की कोशिश, शिकायत दर्ज करने की बजाय हंसती रही पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो