Delhi में बड़े 'सरकारी और प्राइवेट' बिल्डिंग को निशाना बना सकते हैं आतंकी, Police Commissioner ने बुलाई बैठक

  • Delhi में बड़े आतंकी हमले की तैयारी- खुफिया विभाग
  • 'सरकारी और प्राइवेट' बिल्डिंग को आतंकी बना सकते हैं निशाना- Report
  • Police Commissioner Of Delhi ने बुलाई बैठक

By: Kaushlendra Pathak

Published: 25 Jun 2020, 11:30 AM IST

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। वहीं, देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में आतंकी बड़े हमले की योजना बना रहे हैं। खुफिया विभाग के मुताबिक, आतंकी दिल्ली ( Terrorist in Delhi ) के बड़े सरकारी ( Government ) और प्राइवेट ( Private ) प्रतिष्ठान स्थानों को अपना निशाना बना सकते हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए IB ने अलर्ट जारी किया है।

पुलिस कमिश्नर ने बुलाई बैठक

दरअसल, खुफिया विभाग को इनपुट्स मिले हैं आतंकी दिल्ली में बड़े हमले की योजना बना रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ( Pakistan ) से कॉल आने के बाद खुफिया विभाग दिल्ली को लेकर बेहद गंभीर है। वहीं, जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) भी एक्टिव हो गई है। दिल्ली में सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ दिया गया है। साथ ही चप्पे-चप्पे पर निगरानी बढ़ा दी गई है। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर ( Police Commissioner Of Delhi ) ने आज एक बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में सभी जिला और यूनिट प्रमुखों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

सरकारी और प्राइवेट बिल्डिंग को बना सकते है निशाना

स्पेशल सेल ( Special Cell ) के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान से एक कॉल आई है। इन कॉल को इंटरसेप्ट करने पर पता लगा कि आतंकी संगठन दिल्ली में बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन से चार आतंकी जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से दिल्ली में घुस चुके हैं। सभी आतंकियों के पास हथियार भी हैं। अधिकारी का कहना है कि फिलहाल, आतंकियों को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। न तो कार नंबर पता चला है और न ही यह जानकारी मिली है कि ये आतंकी किस सगंठन से हैं। खुफिया विभाग का कहना है कि इस बार आतंकी प्रतिष्ठित सरकारी और प्राइवेट संस्थानों को निशाना बनाकर हमला कर सकते हैं। इसके अलावा, भीड़भाड़ वाले बाजा और मॉल भी आतंकी के निशाने पर हैं। इस जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस मामले को बड़ी गंभीरता से ले रही है और 27 जून को पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ( S N Shrivastav ) ने क्राइम रिव्यू मीटिंग बुलाई है।

हाल ही में चार से पांच आतंकी घुसे थे दिल्ली में

गौरतलब है कि दो दिन पहले ये खबर आई थी कि दिल्ली ( Delhi Terrorist Attack ) में चार से पांच आतंकी घुस गए हैं। ये सभी आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में हैं। इस सूचना के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई थी। खुफिया एजेंसी ने बताया था कि आतंकी टैक्सी, बस या कार के जरिए दिल्ली में घुसे हैं। इस जानकारी के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। साथ ही चेकिंग अभियान भी तेज कर दिया गया था। सुरक्षा एजेंसियों का कहना था कि दिल्ली में घुसने वाले आतंकी लश्कर-ए-तैयबा और जैश के हो सकते हैं। इतना नहीं दिल्ली में सटे राज्यों में भी चौकसी बढ़ा दी गई थी। हरियाणा और पश्चिमी यूपी में भी अलर्ट जारी किया गया था और आतंकी को पकड़ने के लिए हरियाणा और यूपी पुलिस की मदद ली जा रही है। हालांकि, अब तक कोई भी आतंकी नहीं पकड़ गया है। लेकिन, इसी बीच इस नई सूचना से एक बार फिर हड़कंप मच गया है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned