scriptपश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी पर कथित हमले के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की FIR, जांच शुरू | West Bengal: Police registers FIR against alleged attack on Mamta Banerjee, investigation begins | Patrika News

पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी पर कथित हमले के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की FIR, जांच शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2021 01:42:30 pm

Submitted by:

Dhirendra

Breaking :

टीएमसी नेता शेख सूफियान ने पुलिस से की थी शिकायत।
सूफियान ने ममता पर हमले और अवैध हिरासत में लेने का आरोप लगाया।

 

mamata banerjee

लोकल पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 और 341 के अन्तर्गत मामला दर्ज किया।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में बुधवार को प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले के खिलाफ स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को एफआईआर दर्ज कर ली है। इसी के साथ आधिकारिक तौर पर पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है।
यह भी पढ़े : अधीर रंजन ने ममता पर साधा निशाना, कहा – अगर साजिश है तो जांच की मांग क्यों नहीं करती TMC?

जानकारी के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने यह मामला ममता बनर्जी के चुनावी एजेंट और टीएमसी नेता शेख सूफियान की शिकायत पर दर्ज किया है। शेख सूफियान ने बुधवार को पुलिस से ममता बनर्जी पर हमले और उन्हें अवैध रूप से हिरासत में लेने की शिकायत की थी। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 और 341 के अन्तर्गत मामला दर्ज किया है।
यह भी पढ़े : चुनाव आयोग से ममता बनर्जी की शिकायत करेगी बीजेपी, झूठ बोलने का लगाया आरोप

दूसरी तरफ लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि अगर नंदीग्राम हादसा एक साजिश है तो सीएम ममता बनर्जी CBI, NIA, CID या SIT जांच की मांग क्यों नहीं करती हैं? हकीकत यह है कि टीएमसी के नेता इसके जरिए लोगों से सहानुभूमि हासिल करने में लगे हैं।
उन्होंने कहा कि टीएमसी के लोग साजिश का बहाना बनाकर जनता से सहानुभूति हासिल करना चाहते हैं। ताकि चुनाव में लाभ मिल सके। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया है कि घटना के समय पुलिस और सीसीटीवी सबूतों के आधार सच सामने आ सकता है। अभी तक ऐसा क्यों नहीं किया गया।
इससे पहले बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता इस मुद्दे का राजनीति कर रहे हैं। हमारा मानना है कि ऐसी घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने चुनाव आयोग से राजनीतिक हिंसा को नियंत्रित करने के लिए पश्चिम बंगाल में पर्याप्त केंद्रीय बल भेजने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो