scriptकॉमेडियन श्याम रंगीला के बाद पीएम के सामने चुनावी मैदान में एमपी का ये शख्स, 25 हजार के सिक्कों से खरीदा नामांकन पत्र | After comedian shyam rangeela another candidate of madhya pradesh ramkumar gupta challenge to pm narendra modi on varanasi lok sabha seat bought nomination of 25000 rupee coins | Patrika News
दतिया

कॉमेडियन श्याम रंगीला के बाद पीएम के सामने चुनावी मैदान में एमपी का ये शख्स, 25 हजार के सिक्कों से खरीदा नामांकन पत्र

वैद्य रामकुमार गुप्ता ने 25 हजार के सिक्के से खरीदा फॉर्म, 14 को करेंगे नामांकन, यहां जानें क्यों मोदी के खिलाफ लड़ना चाहते हैं चुनाव..

दतियाMay 12, 2024 / 04:00 pm

Sanjana Kumar

Lok sabha election 2024
देश की सबसे लोकप्रिय लोकसभा सीट है वाराणसी, इस सीट से पीएम मोदी भाजपा के उम्मीद्वार हैं। 14 मई को पीएम मोदी रोड शो के बाद इस सीट से अपना नामांकन भरेंगे। पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने अजय राय को टिकट दिया है। वहीं ये सीट अभी चर्चा का विषय बनी हुई है। क्योंकि फेमस कॉमेडियन और मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला भी उनके खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं। और उनके साथ ही अब मध्य प्रदेश के रहने वाले शख्स ने भी वाराणसी से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है। इन्होंने 1 और 2 रुपए के सिक्कों से नामांकन फॉर्म खरीदा है। उनका कहना है कि वे जन समस्याओं को संसद में उठाने के लिए वाराणसी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

कौन हैं वैद्य

आंदोलनकारी इंदरगढ़ के समाजसेवी वैद्य रामकुमार गुप्ता वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने 25 हजार रुपए के सिक्के देकर नामांकन फॉर्म खरीदा है। 14 मई को फॉर्म जमा करेंगे। बता दें कि यहां 1 जून को वाराणसी में मतदान है। गुप्ता 6 माह पहले विधानसभा चुनाव में सुर्खियों में आए थे। वे सेंवढ़ा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में 10 हजार रुपए के सिक्के लेकर दतिया कलेक्ट्रेट पहुंचे थे।
ये भी पढ़ें : Sehore Road Accident Update: मदर्स डे मनाने से पहले ही बिछड़ा लाडला, सूनी गोद, बिलखती मां

तीन बार आजमा चुके किस्मत

  • पहला चुनाव नगर परिषद का लड़ा।
  • विधानसभा-2018 और 2023 में भी भाग्य आजमाया।
  • लोकसभा-2024 के चुनाव में वाराणसी से लड़ने जा रहे हैं।

जानें मोदी के खिलाफ क्यों लड़ रहे चुनाव

दरअसल गुप्ता क्षेत्रीय समस्याओं के प्रति प्रधानमंत्री का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में सड़कों की हालत अच्छी नहीं है। कई कस्बों में घंटों जाम लग रहा है। लोग परेशान हो रहे हैं। कई बार एंबुलेंस भी फंस जाती है और मरीजों की मौत तक हो चुकी है। ऐसे में यहां बायपास बनाया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर वे जीते तो इन मुद्दों को लोकसभा में भी उठाएंगे।
ये भी पढ़ें : जीतू पटवारी ने अडानी के प्लेन से उतरते PM का फोटो दिखाया, बोले- फकीर अडानी के जहाज में घूम रहा

40 आंदोलन कर चुके हैं गुप्ता

गुप्ता अब तक करीब 40 आंदोलन कर चुके हैं। उनके आंदोलनों से करीब 35 समस्याओं का समाधान हो चुका है। कुछ में नहीं हो सका। अब उन्हें वाराणसी के चुनाव से उम्मीद है

सिक्के गिनने में लगे साढ़े 3 घंटे 

समाजसेवी गुप्ता 1 और 2 जमा कर पूरे 25 हजार रुपए के सिक्के लेकर कलेक्टर कार्यालय गए थे। उन्होंने कार्यालय में सिक्के दिए जिसके बाद कर्मचारियों के होश उड़ गए। करीब साढ़े तीन घंटों की मेहनत के बाद 8 कर्मचारी सभी सिक्के गिन सके और उन्हें नामांकन फॉर्म दिया गया। जमा करने के लिए 14 मई को साढ़े 12 बजे का समय दिया गया है। 
ये भी पढ़ें : हर दिन 1 लाख रुपए का जुर्माना देना मंजूर, लेकिन हेलमेट पहनकर जिंदगी बचाने को तैयार नहीं लोग

कोई पार्टी नहीं दे रही टिकट

समाजसेवी गुप्ता का कहना है कि सभी पार्टियों में पैसे मांगे जाते हैं। कोई किसी बहाने तो कोई किसी बहाने से पैसे खर्च कराता है। मेरे पास 3-4 करोड़ नहीं है, जो राष्ट्रीय पार्टी से टिकट मिल सके।

कॉमेडियन श्याम रंगीला को नहीं मिला फॉर्म

पीएम नरेंद्र मोदी की मिमिक्री कर चर्चा में आए श्याम रंगीला भी वाराणसी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं लेकिन कहा जा रहा है कि उन्हें 10 प्रस्तावक ही नहीं मिल रहे। इस वजह से उन्हें फॉर्म नहीं दिया गया। हालांकि उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स में इसका खंडन करते हुए लिखा, वाराणसी में नामांकन फॉर्म प्राप्त करने की प्रक्रिया इतनी जटिल कर दी गई है कि फॉर्म लेना बहुत ज़्यादा मुश्किल हो गया है, घंटों लाइन में लगने के बाद चुनाव कार्यालय से कहा गया कि आप दस प्रस्तावकों के आधार कार्ड की कॉपी (हस्ताक्षर समेत) और उनके फ़ोन नंबर पहले दीजिए तभी फॉर्म के लिये ट्रेजरी चालान फ़ॉर्म मिलेगा। जबकि ऐसा कोई प्रावधान चुनाव आयोग के नियमों में नहीं है। मैं माननीय चुनाव आयोग से प्रार्थना करता हूँ कि वो वाराणसी जिला प्रशासन को उचित दिशा निर्देश देकर, इस देश के लोकतंत्र में हमारे विश्वास को मजबूती दें। 

Hindi News/ Datia / कॉमेडियन श्याम रंगीला के बाद पीएम के सामने चुनावी मैदान में एमपी का ये शख्स, 25 हजार के सिक्कों से खरीदा नामांकन पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो