scriptअस्पताल में अचानक फैली अफवाह, चंद मिनटों में बेड हो गए खाली, मरीज-परिजन नंगे पैर ही दौड़ पड़े | Rumors Of Fire In Hospital : Rumors In Hospital | Patrika News

अस्पताल में अचानक फैली अफवाह, चंद मिनटों में बेड हो गए खाली, मरीज-परिजन नंगे पैर ही दौड़ पड़े

locationदौसाPublished: Feb 17, 2020 06:37:40 pm

Submitted by:

abdul bari

( Fire rumor ) आग लगने की झूठी अफवाह ( Rumor In Hospital ) से अस्पताल परिसर सहित कस्बे में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान अस्पताल में भर्ती दर्जनों मरीज अपने बैड छोड़ कर जान बचाने के लिए दौड़ पड़े। सूचना पर थाना पुलिस ( Dausa Police ) व नगर पालिका की दमकल भी मौके भी पहुंच गई।

Rumors Of Fire In Hospital : Rumors In Hospital

Rumors Of Fire In Hospital : Rumors In Hospital

महुवा.

कस्बा स्थित सामुदायिक अस्पताल में आग लगने की झूठी अफवाह ( Rumor In Hospital ) से अस्पताल परिसर सहित कस्बे में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान अस्पताल में भर्ती दर्जनों मरीज अपने बैड छोड़ कर जान बचाने के लिए दौड़ पड़े। सूचना पर थाना पुलिस ( Dausa Police ) व नगर पालिका की दमकल भी मौके भी पहुंच गई।
रिसाव होने की आवाज सुन मचा हड़कम्प ( Dausa News )

जानकारी के अनुसार सामुदायिक अस्पताल परिसर इमरजेंसी वार्ड में एक मरीज को उपचार के दौरान ऑक्सीजन लगी हुई थी। इस दौरान परिजनों का धक्का लगने से ऑक्सीजन का सिलेण्डर नीचे गिर गया। इससे ऑक्सीजन सिलेण्डर से नली हटने के कारण गैस का रिसाव होने की आवाज को सुन कर वहां मौजूद लोगों में हड़कम्प मच गया और उन्हें लगा कि सिलेण्डर फट जाएगा और इससे वहां आग लग जाएगी। उन्होंने सिलेण्डर को वार्ड से उठाकर बाहर फैंक दिया और जोर-जोर से चिल्लाने लगे।
जान बचाने के लिए दौड पड़े… ( Fire Rumor )


इस दौरान अस्पताल परिसर में आग लगने की झूठी अफवाह फैल गई। इससे वार्ड में भर्ती मरीज व उनके परिजन अस्पताल के वार्डों से अपनी जान बचाने के लिए दौड पड़े।
अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई…


गौरतलब है कि सोमवार को अस्पताल परिसर में नसबंदी शिविर भी लगा हुआ था। इस दौरान वहां भर्ती महिलाएं और उनके परिजनों की जान बचाने के लिए वहां से दौड़ पड़े। जिसके चलते अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान अस्पताल परिसर में मौजूद मरीज व परिजन जान बचाने के लिए अपना सामान, चप्पल व जूते सहित अन्य सामग्री वहीं छोड़कर भाग निकले।
पुलिसकर्मियों ने की समझाइश

हालांकि एक नर्सिंगकर्मी ने तुरंत सिलेण्डर का रैगुलेटर बंद कर दिया। लेकिन तब तक लोगों में आग लगने की अफवाह फैल चुक थी। अफवाह के बाद अस्पताल परिसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी करणसिंह राठौड़ व पुलिसकर्मियों ने लोगों से समझाइश की और झूठी अफवाह को फैलने से रोका। वहीं सूचना पर नगरपालिका अधिशासी अधिकारी तेजराम मीणा भी दमकल के साथ अस्पताल पंहुचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो