script

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के महंतों को बम से उड़ाने की धमकी देकर 70 लाख की फिरौती मांगी

locationदौसाPublished: Jan 28, 2020 09:14:33 pm

Submitted by:

abdul bari

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ( Mehandipur Balaji Temple In Dausa ) के महंत किशोरपुरी और नरेशपुरी को 70 लाख की फिरौती नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी ( Threat To Bomb Blast ) देने के आरोपी को पुलिस ( Dausa Police ) ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। ( Dausa Crime News )

Threat To Bomb Mahant Of Mehandipur Balaji Temple

Threat To Bomb Mahant Of Mehandipur Balaji Temple

मेहंदीपुर बालाजी.
मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ( Mehandipur Balaji Temple In Dausa ) के महंत किशोरपुरी और नरेशपुरी को 70 लाख की फिरौती नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी ( Threat To Bomb Blast ) देने के आरोपी को पुलिस ( Dausa Police ) ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है।
यह है पूरा मामला ( Dausa Crime News )

मेहंदीपुर बालाजी थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि स्थानीय निवासी हनुमानपुरी ने गत 24 जनवरी को अज्ञात व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर 26 जनवरी को दोनों महंतों को ब्लास्ट कर उड़ाने की धमकी दी थी। महंत की फोटो भी भेजी गई और दो बार ऑडियो कॉल भी किया। रात को ही 10.14 बजे फिर वाट्सएेप पर लिखकर भेजा कि इनका मरना तय है, बचाना हो तो 70 लाख रुपए की व्यवस्था कर लेना। धमकी भरे मैसेज के साथ वार्तालाप को लीक नहीं करने की चेतावनी भी दी। आरोपी ने यह भी बताया कि उसके आदमी बालाजी में चारों ओर फैले हैं।
पुलिस ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर्व को मद्देनजर रखते हुए तथा मैसेज में लिखित धमकी भरी बातों को ध्यान में रखते हुए तुरंत पुलिस दल गठित कर अज्ञात की तलाश शुरू कर दी गई। इस पर पुलिस ने आरोपी को नामजद कर मुकेश गोस्वामी उर्फ भरोसी निवासी कांचरोल्या ढाणी उदयपुरा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से फर्जी सिम व मोबाईल कर लिए।
आरोपी शातिर और चालाक था…

पुलिस ने बताया कि आरोपी भरोसी गोस्वामी अपने पिताजी की इकलौती संतान है। जो मेंहदीपुर बालाजी में मंदिर के सामने ही प्रसादी की दूकान करता था। पुलिस ने आरोपित के बारे में जानकारी जुटाई तो उसके ऊपर लाखों का कर्जा होने की जानकारी मिली साथ ही वह गलत और महंगे शौक में लिप्त पाया गया। आरोपी को नामजद करने के उपरांत गठित टीम द्वारा आगरा, भरतपुर, नोएडा, जयपुर, जोधपुर, अजमेर में तलाशी के प्रयास किए गए। लेकिन आरोपी शातिर और चालाक था। जिसने अपने मोबाईल सिम वाट्सअप नंबर को इंटरनेट कॉलिंग से कनेक्ट कर रखा था। और सिम को बंद कर रखा था। ऐसी स्थिति में उसकी लोकेशन भी प्राप्त नहीं हो पा रही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो