scriptगुप्त नवरात्रि आज से- धनवान बनना है तो नौ दिन करें ये उपाय | Gupt Navratri 2020 : Dhan Prapti ke Pawarful Upay | Patrika News
धर्म-कर्म

गुप्त नवरात्रि आज से- धनवान बनना है तो नौ दिन करें ये उपाय

गुप्त नवरात्रि आज से- धनवान बनना है तो नौ दिन करें ये उपाय

Jan 25, 2020 / 11:07 am

Shyam

गुप्त नवरात्रि आज से- धनवान बनना है तो नौ दिन करें ये उपाय

गुप्त नवरात्रि आज से- धनवान बनना है तो नौ दिन करें ये उपाय

नवरात्रि काल माँ दुर्गा को अत्यंत प्रिय हैं, लेकिन नवरात्रियों में भी गुप्त नवरात्र कष्टों के निवारण के लिए, धन प्राप्ति के लिए एवं साधना की उच्चतम स्थिति को प्राप्त करने के लिए उच्च मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि गुप्त नवरात्र में किये गए सात्विक उपाय अथि शीघ्र फलदायी हो जाते हैं। सभी मनोकामनाएँ पूर्ण हो जाती है। गुप्त नवरात्रि में पूर्ण श्रद्धा एवं विश्वास के साथ इन सरल परंतु शक्तिशाली उपायों में से किसी एक के करने से जीवन में सुखो की वृद्धि होने के साथ मां दुर्गा लक्ष्मी रुप में धन वर्षा करती है। साल 2020 में गुप्त नवरात्रि 25 जनवरी से शरू होकर 3 फरवरी तक रहेगी।

गुप्त नवरात्रिः इस मंत्र के जप से हर अच्छा पूरी करेगी माँ दुर्गा

नवरात्रि में पूजा के समय प्रतिदिन माता को शहद एवं इत्र जरूर चढ़ावें। नौ दिन के बाद जो भी शहद और इत्र बच जाएँ उसे प्रतिदिन माता का स्मरण करते हुए खुद इस्तेमाल करें, माता की कृपा सदैव बनी रहेगी।

1- गु्प्त नवरात्र में माता दुर्गाजी को शहद को भोग लगाने से भक्तो को सुंदर रूप प्राप्त होता है व्यक्तित्व में तेज प्रकट होता है।

2- गुप्त नवरात्री में माँ दुर्गा की आराधना “लाल रंग के कम्बल” के आसन पर बैठकर करना अति उत्तम माना गया है। इससे सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है।

3- गुप्त नवरात्र में स्थाई लक्ष्मी प्राप्ति के लिए नित्य पान में गुलाब की 7 पंखुरियां रखकर तथा मां दुर्गा को अर्पित करें।

गाय माता के इन नामों के जप से प्रसन्न हो जाते हैं भगवान श्रीकृष्ण

4- इस मंत्र का जप करने से सदैव मंगल ही मंगल होता हैं- ऊँ सर्वमंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके । शरण्ये त्र्यंबके गौरी नारायणि नमोस्तुते।।

5- गुप्त नवरात्र में पड़ने वाले सोमवार और शनिवार के दिन शिवलिंग पर काले तिल और गंगाजल चढ़ाएं ऐसा करने से अनेक बीमारियों से मुक्ति मिल जाती है।

6- इस मंत्र का जप करने से मां दुर्गा शत्रुओं से रक्षा करती है- ऊँ जयन्ती मङ्गलाकाली भद्रकाली कपालिनी। दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तुते।।

7- गुप्त नवरात्रि काल में प्रात:काल श्रीरामरक्षा स्तोत्र का पाठ करने से हर कार्य सफल होते है, कार्यों के मार्ग में आने वाली समस्त विघ्न बाधाएं शांत होती है।

************

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / गुप्त नवरात्रि आज से- धनवान बनना है तो नौ दिन करें ये उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो