scriptLucky or Auspicious Dreams: सपने में दिखने वाली ये चीजें बताती हैं, आपको मिलने वाली है तरक्की, होने वाला है बड़ा धन लाभ | Lucky or Auspicious Dreams, These Dreams indicate your good luck | Patrika News

Lucky or Auspicious Dreams: सपने में दिखने वाली ये चीजें बताती हैं, आपको मिलने वाली है तरक्की, होने वाला है बड़ा धन लाभ

Published: Feb 07, 2023 01:17:37 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

Lucky or Auspicious Dreams पत्रिका.कॉम इस लेख में बता रहा है समुद्र शास्त्र के मुताबिक सपनों में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजों के मतलब, जो यदि आपको भी दिखाई देते हैं, तो समझ लें आपकी लाइफ में कुछ नया और शुभ होने वाला है…

lucky_or_auspicious_dreams.jpg

 

Lucky or Auspicious Dreams कई लोग मानते हैं कि सपनों की दुनिया एक काल्पनिक दुनिया है हकीकत से बिल्कुल परे। लेकिन वहीं समुद्रशास्त्र के एक्सपट्र्स कहते हैं कि हर सपना आपके लिए शुभ या अशुभ संकेत देने वाला होता है। इसलिए उसे समझने का प्रयास जरूर करें। समुद्र शास्त्र में माना गया है कि सपने भविष्य में आने वाली चीजों को लेकर आपको सतर्क करते हैं। इसलिए इन्हें नजरअंदाज करने की भूल न करें। पत्रिका.कॉम इस लेख में बता रहा है समुद्र शास्त्र के मुताबिक सपनों में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजों के मतलब, जो यदि आपको भी दिखाई देते हैं, तो समझ लें आपकी लाइफ में कुछ नया और शुभ होने वाला है।

 

बाल या नाखून कटते दिखना Lucky or Auspicious Dreams
अगर सपने में आपको बाल या नाखून कटते दिखाई दें तो इसे भी एक शुभ संकेत माना गया है। यह सपना आपकी योजनाओं के पूरा होने का संकेत देता है। हालांकि खुद के बाल कटते हुए दिखना अच्छा संकेत नहीं है। यह आपके खर्चे बढऩे का संकेत देता है। इसके विपरीत नाखून कटते दिखना सपना दर्शाता है कि जल्द ही आपको कर्जों से मुक्ति मिलने वाली है।

सपने में बारिश देखना Lucky or Auspicious Dreams
सपने में काले बादल दिखना मन में संदेह पैदा करता है। लेकिन अगर आपको काले बादल के साथ बारिश भी दिखाई दे तो इस सपने को शुभ माना गया है। यह आपके किसी पुराने निवेश में लाभ की ओर इशारा करता है। यह लाभ आपको रुपए-पैसे या संपत्ति के रूप में मिल सकता है। सपने में बारिश दिखना एक खूबसूरत लाइफ पार्टनर मिलने या पाने का भी संकेत देता है।

सपने में पान खाते देखना Lucky or Auspicious Dreams
सपने में यदि आप खुद को पान खाते हुए देखते हैं, तो यह शुभता का प्रतीक है। यह सपना सुख समृद्धि और वैभव लाने वाला होता है। इसका मतलब है कि जल्द ही आप सफलता पाने वाले हैं।

घोड़े पर चढऩा Lucky or Auspicious Dreams
यदि सपने में आप खुद को घोड़े पर चढ़ता हुआ देख रहे हैं तो, ये बहुत ही शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपका कोई रुका हुआ कार्य जल्द ही पूरा होने वाला है। यह सपना व्यापार में लाभ और नौकरी में उन्नति का संकेत देता है। जबकि इसके विपरीत यदि आप खुद को घोड़े से गिरता हुआ देखते हैं, तो यह किसी बड़े नुकसान की ओर इशारा करता है।

 

 

शीशे में देखना Lucky or Auspicious Dreams
अगर आप सपने में अपना चेहरा शीशे में देख रहे हैं, तो यह बहुत ही शुभ माना गया है। यह आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली का संकेत देने वाला सपना है। आपके पार्टनर के साथ आपके रिलेशन बहुत खूबसूरत और मजबूत होने वाले हैं। वहीं यह सपना यदि किसी कुंवारी कन्या को दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि जल्द ही उन्हें उनका पार्टनर मिलने वाला है।

सपने में चांद देखना Lucky or Auspicious Dreams
यदि आपको सपने में चांद दिखाई दे तो यह भी शुभ माना गया है। यह आपके परिवार में सब कुशल मंगल रहने का संकेत देता है। आपके मान-सम्मान में वृद्धि की ओर इशारा करता है। वहीं यह सपना संकेत देता है कि घर में किसी सदस्य को तरक्की मिलने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो