शनिवार : पीपल पेड़ के नीचे बैठकर एक बार कर लें उपाय, जो चाहे मिलने लगेगा

शनिवार : पीपल पेड़ के नीचे बैठकर एक बार कर लें उपाय, जो चाहे मिलने लगेगा

By: Shyam

Updated: 03 Jan 2020, 05:05 PM IST

शनिवार के दिन धन, वैभव, यश-कीर्ति, मकान, नौकरी, व्यापार से संबंधित हर मनोकामना हो जाएगी पूरी। इस उपाय से एक-दो नहीं बल्की एक साथ अनेकों कामनाएं पूरी होने लगेगी। शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले या फिर सूर्यास्त के बाद पीपल पेड़ के नीचे बैठकर केवल एक बार इस अचूक उपाय को करने से उपायकर्ता जिस चीज की कामना करता है, वह शीघ्र पूरी होने लगती है।

 

पुत्रदा पौष एकादशी शुभ मुहूर्त : व्रत पूजा से संतान सुख की कामना हो जाती है पूरी

 

शनिवार के दिन करें यह उपाय

शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के तुरंत बाद किसी भी पुराने पीपल पेड़ के पास जाएं। अपने साथ में थोड़ी सी लाल स्याही या पेन, थोड़ा सा लाल कपड़ा एवं लाल कलावा (मौला-नाड़ा) लेकर जाए। अपने साथ एक आटे का दीपक जिसमें गाय का घी हो लेकर जाएं। सबसे पहले पीपल वृक्ष के आटे का दीपक जला दें। अब पहले एक बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ कर लें। चालीसा का पाठ पूरा होने के बाद पीपल पेड़ में ही लगे पीपल के एक बड़े पत्ते पर लिख दें अपनी मनोकामना लिखकर पत्ते वाली डाली पर 7 बार एक लाल कलावा भी बांध दे। लाल कलावा को एकदम ठीला बांधना है। पत्ते को डाल से तोड़ना नहीं है। पत्ते वाली डाली पर कलावा बांधने के बाद एक बड़ा लाल कलावा 7 बार अपने हाथ में भी बांध लें।

 

देश में यहां ऐसे मनाया जाता है मकर संक्रांति का पर्व

 

अब वहीं पीपल पेड़ के नीचे बैठकर या खड़े होकर कर लें इस मनोकामना पूर्ति मंत्र का जप 108 बार श्रद्धा पूर्वक जप करें।
इस मंत्र का जप करें

मंत्र- ।। ऊँ हृी वट स्वाहा ।।

उपरोक्त क्रम पूरा होने के बाद पीपल के पेड़ के नीचे की एक चुटकी मिट्टी को लाल कपड़े में लपेट कर अपने घर लेकर आ जावें और उसे घर की तिजोरी में या धन रखने के स्थान पर रख दें। ऐसा इस उपाय को लगातार शनिवार से लेकर 7 दिन तक करना है। ऐसा करने से एक साथ सैकड़ों मनोकामना पूरी होने लगेगी।

**********

शनिवार : पीपल पेड़ के नीचे बैठकर एक बार कर लें उपाय, जो चाहे मिलने लगेगा
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned