Patrika Positive News: कोरोना से लड़ने तीन दोस्तों ने बनाया सोशल मीडिया प्लेटफार्म को हथियार, दुर्ग से दिल्ली तक पीड़ितों को पहुंचा रहे सहायता

वाट्सऐप के बाद ग्रुप अब सोशल साइट्स इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर के माध्यम से भी जरूरतमंदों तक जानकारी पहुंचा रहा है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 14 May 2021, 06:59 PM IST

दुर्ग. नि:स्वार्थ भाव से अगर किसी की सेवा करने की ललक हो तो उस कार्य के लिए कोई न कोई रास्ता सामने आ ही जाता है। प्रगति नगर रिसाली से 3 दोस्तों के समूह सीजी कोविड सर्विसेज (प्रणीति) ने कोरोना माहमारी के वक्त कुछ इसी तरह पहल की है। कोरोना के समय में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना जरूरी है, इसे ध्यान में रखते हुए तीनों युवाओं ने वाट्सऐप ग्रुप को पीडि़तों की मदद का जरिया बनाया। अब स्थिति यह है कि दुर्ग ही नहीं दिल्ली और अन्य राज्यों के कई शहरों के लोगों को लाभ पहुंचा चुके हैं। (Coronavirus in Durg)

Read more: जज्बे को सलाम, खुद थैलेसिमिया से पीडि़त पर कोविड मरीजों के लिए ब्लड और प्लाज्मा अरेंज करने में लगी स्नेहा और आस्था ....

स्टैंड टुगेदर, हेल्प अदर एंड सेव लाइव्स के सिद्धांत के साथ रिसाली प्रगति नगर से 24 अप्रैल को मानवता की सहायता के लिए 3 दोस्तों नीतिका यदु, प्रतीक सराफ और प्रियंका यदु ने इस मुहिम की शुरूआत की। उनके इस ग्रुप में अब 355 लोग जुड़ चुके हैं। इस ग्रुप के माध्यम से अब तक 500 से अधिक लोगों की सीधा लाभ पहुंचाया जा चुका है। भिलाई से सहायता की शुरुआत करते हुए ये युवा अब छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा सहित कई शहरों के लोगों तक सही जानकारी सही वक्त पर पहुंचा रहे हैं। इनकी पहल से प्रभावित होकर डॉक्टर्स, एडवोकेट्स, टीचर्स भी सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। वाट्सऐप के बाद ग्रुप अब सोशल साइट्स इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर के माध्यम से भी जरूरतमंदों तक जानकारी पहुंचा रहा है।

यह सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे
ग्रुप के माध्यम से कोरोना पीडि़त और उनके परिवार को लगने वाले संसांधनों की जैसे ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, एम्बुलेंस, प्लाज़्मा, ब्लड, प्लेटलेट्स, ऑक्सीजन-आईसीयू, वेंटीलेटर व नार्मल बेड, डॉक्टर्स से कंसल्टेशन, इंजेक्शन्स, मेडिसिन, टिफिऩ सर्विसेज, होम डिलीवरी, गरीब परिवारों के तरफ से डॉक्टर्स से बात करना, आयुष्मान कार्ड के तहत बेड दिलवाना, पेशेंट के परिवार को पिक व ड्राप सुविधा दिलवाना, आरटीपीसीआर, होम आइसोलेशन की जानकारी पहुंचाई जा रही है।

Coronavirus Pandemic patrika positive news
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned